Breaking News
Home / Uncategorized / 5 बॉलीवुड हीरोइन जिनके चेहरे एक दूसरे से बिलकुल मिलते है !

5 बॉलीवुड हीरोइन जिनके चेहरे एक दूसरे से बिलकुल मिलते है !

ऐसा कहा जाता है कि दुनिया में एक ही चेहरे के 7 लोग हैं, और बॉलीवुड उद्योग ने हमें इस तरह की कहानियों पर विश्वास किया है। बॉलीवुड में कई फिल्मों में अभिनेताओं ने दोहरी भूमिका निभाई है।

अधिकांश समय यह भी देखा जाता है कि अभिनेताओं के डुप्लिकेट कॉमेडी शो में अपनी आवाज़ की नकल करते हैं। उदाहरण के लिए, आप यह जानकर चकित होंगे कि केवल अभिनेताओं की नकल करने वाले लोगों के लिए एक रियलिटी शो था।

जबकि समान चेहरे मिलना आम बात है, बॉलीवुड उद्योग में समान चेहरे मिलना बहुत दुर्लभ है। कई अभिनेत्रियां अन्य अभिनेत्रियों के क्लोन की तरह दिखती थीं।

यहाँ हमने समान रूप से समान दिखने वाली अभिनेत्रियों की एक सूची बनाई है और इस तरह की समानताओं का बैकस्टोरी जानते हैं ।

ट्विंकल खन्ना – रवीना टंडन

क्या आपने कभी गौर किया है कि ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन एक जैसी दिखती हैं। यदि नहीं तो यहाँ यह चित्र आपको उनकी समानता के बारे में कुछ विचार देता है।चेहरे के कट और चीकबोन्स उन्हें चित्र में समान दिखते हैं। ये दो बातें हाइलाइट हैं और एक यह चेहरा को याद करने के लिए सबसे पहले नोटिस करता है।वैसे, उनके बीच थोड़ा सा संबंध भी है। यह रक्त का कनेक्शन नहीं है। इन दोनों ने अक्षय कुमार को डेट किया है। जहां ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी की, वहीं रवीना 90 के दशक में अक्षय कुमार को लेकर शिल्पा शेट्टी के साथ कैटफाइट के लिए मशहूर थीं।

रवीना ने अक्षय कुमार के साथ कई फिल्में की हैं जिनमें मोहरा और दाव शामिल हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रवीना ट्विंकल खन्ना की तुलना में अधिक सफल अभिनेत्री थीं, जो कुछ समय के लिए अभिनेत्री के रूप में उद्योग में सक्रिय थीं।

कैटरीना कैफ – ज़रीन खान

यह सुर्खियों में था कि ज़रीन खान (वीर की अभिनेत्री) कैटरीना कैफ की तरह दिखती है। फिल्म वीर का पूरा बज़ ज़रीन खान के चेहरे पर बनाया गया था।

खैर, ज़रीन अन्य तरीकों से बहुत खूबसूरत और आकर्षक हैं और उनकी शारीरिक उपस्थिति कैटरीना कैफ से बिल्कुल अलग है।

फिर भी, उनके चेहरे में कुछ समानताएँ हैं। फिर से दोनों अभिनेत्रियों के फेस कट और चीकबोन्स वही हैं जिन्हें लोग पहली नज़र में देखते हैं।

जैसा कि हमने कहा, इन दोनों अभिनेत्रियों के बीच भी संबंध है। दोनों ने सलमान खान की वजह से खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया।

ऐश्वर्या राय बच्चन – स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या राय बच्चन और स्नेहा उल्लाल जुड़वाँ बहनों की तरह दिखती हैं और यह सलमान खान अभिनीत फिल्म लकी की रिलीज़ के दौरान एक समाचार का शीर्षक था।

हालांकि अभिनेत्रियाँ अपने होंठ और चेहरे से अलग दिखती हैं लेकिन, स्नेहा उल्लाल की आँखें, चीकबोन्स और पूरा ऊपरी जबड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन से मिलता-जुलता है।

आप आसानी से देख सकते हैं कि अलग-अलग ठोड़ी होने के बावजूद, दोनों अभिनेत्रियाँ तस्वीर में एक जैसी कैसे दिखती हैं।

वे दोनों एक कनेक्शन भी साझा करते हैं और यह सलमान खान फिर से है। ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ब्रेकअप के बाद, सलमान खान को एक अभिनेत्री मिली जो उनके जैसी दिखती है।

सालों बाद उन्होंने फिर से ऐसा किया जब उन्होंने कैटरीना कैफ के साथ रिश्ता तोड़ दिया और उन्होंने ज़रीन खान को अपनी फिल्म वीर से बॉलीवुड में पेश किया।

सोनाक्षी सिन्हा – रीना रॉय

अगर आप सोनाक्षी सिन्हा को देखते हैं तो आप बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय से उनके चेहरे की असमान समानताएं पाते हैं। अगर शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय के साथ शामिल नहीं होते तो यह एक बड़ा मुद्दा नहीं होता।

शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेत्री रीना रॉय के साथ विवाहेतर संबंध के बारे में पूरी इंडस्ट्री जानती थी। यहां तक ​​कि उन्होंने कई साक्षात्कारों में उस तथ्य को स्वीकार किया है।यह भी अफवाह थी कि सोनाक्षी सिन्हा केवल एक बार रीना रॉय की बेटी हैं, इस बात पर कि उनका चेहरा युवा रीना रॉय से चेहरे के कटे होंठों से लेकर आँखों तक बहुत कुछ समान है।

भले ही ये सिर्फ अफवाहें हों, लेकिन इनकी शारीरिक बनावट की समानता देखकर हैरानी होती है।

श्रीदेवी – दिव्या भारती

श्रीदेवी इंडस्ट्री की पहली महिला सुपरस्टार थीं और वह अपने खूबसूरत चेहरे और क्यूटनेस के लिए बहुत मशहूर थीं। दिव्या भारती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश किया और इसे तूफान में ले लिया।

उन्होंने कई हिट फिल्में कीं लेकिन एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई। उसकी हत्या एक रहस्य बन गई। वह 5 वीं मंजिल पर अपनी इमारत से गिर गया और सिर में चोट लगने के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

श्रीदेवी की मौत भी एक रहस्य बन गई क्योंकि वह अपने बाथटब में रहने के दौरान एक होटल के कमरे में मर गईं। फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि दुर्घटनावश डूबने से उसकी मौत हुई।उनकी शारीरिक बनावट भिन्न हो सकती है, लेकिन वे दोनों चमकदार आँखें और कामुक होंठ हैं। यही कारण है कि वह अपनी कुछ तस्वीरों में एक जैसी दिखती है।

हालांकि, दिव्या भारती के फीचर्स की तुलना में श्रीदेवी के फीचर्स तेज थे।

 

 

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *