Bollywood

ऐसे एक दूसरे के करीब आए थे किरण और अनुपम खेर, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है कपल की लव स्टोरी….

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्ती अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर के बारे में बात करने जा रहे हैं.खबरों के मुताबिक पता चला है कि किरण खेर को ब्लड कैंसर है. आपको बता दें कि किरण खेर का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है. किरण के साथ और बीजेपी चंडीगढ़ के मेंबर अरुण सूद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 68 साल की किरण की बीमारी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि पिछले वर्ष से किरण खेर अपना इलाज करवा रही हैं और इस समय रिकवरी की राह पर हैं। अगर हम किरण खेर की बात करें तो बहुत सी सुपर हिट फिल्मों में अपने अभिनय से अपना लोहा मनवाया है और अपने प्रोफेशन लाइफ को लेकर भी वह अक्सर चर्चा में रहती थी.लेकिन अगर हम किरण खेर के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह हमेशा चर्चा का विषय बनी रही हैं.

आपको बता दें किरण खेर पहले से ही शादीशुदा थी.लेकिन उसके बाद भी उन्होंने अपने पति को तलाक देकर अनुपम खेर से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी की अगर बात की जाए तो किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. आपको बता दें अनुपम खेर और किरण खेर बी टाउन की उन जोड़ियों में गिनती की जाती है, जिनकी एक दूसरे से बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग है.कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले अनुपम खेर की मुलाकात और शादी की कहानी बहुत ही ज्यादा दिलचस्प है। तो आइए हम आपको अनुपम खेर की पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें साझा करते हैं।

आपको बता दें अनुपम खेर के पिता शिमला वन विभाग में क्लर्क थे.दूसरी ओर किरण पंजाब की एक जमींदार परिवार से रिश्ता रखती हैं.दोनों की मुलाकात चंडीगढ़ में ही हुई थी.दोनों यहां के एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे यहीं पर दोनों की मुलाकात हुई और दोनों बेस्ट फ्रेंड बन गए थे।नहीं हम किरण खेर की बात करें तो किरण खेर को फिल्मों में काम की तलाश के लिए 1980 में मुंबई जाना पड़ा था उस समय किरण को एक बड़े बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हो गया था और दोनों ने शादी कर ली थी शादी के 1 वर्ष के बाद किरण ने बेटे को जन्म दिया किरण और गौतम के बेटे सिकंदर खेर हैं. सिकंदर के 5 वर्ष तक होने तक दोनों ही किरण और गौतम की शादी में दरार पड़ गई थी।और अनुपम खेर के परिवार में उनकी शादी की बातें चलने लगी थी।

अनुपम खेर की शादी के लिए उनकी मधुमालती नाम की एक लड़की से मुलाकात कराई गई थी. अनुपम खेर और मधुमालती का विवाह हो गया था.लेकिन शादी के बाद दोनों ही बिल्कुल भी खुश नहीं थे और इसी के चलते दोनों ने अलग होने का फैसला भी कर लिया था. आपको बता दें शादीशुदा जिंदगी में तनाव को झेलते हुए दोनों थिएटर में काम करते थे.किरण और अनुपम खेर नादिरा बब्बर के प्ले के लिए कोलकाता गए थे. दोनों कि यहां पर फिर मुलाकात हुई उस मुलाकात के दौरान किरण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब मैं दोबारा अनुपम खेर से मिली तो वह बिल्कुल बदला हुआ लग रहा था उसने अपना सिर भी मुंडवा लिया था।

उन्होंने बताया कोलकाता की मुलाकात के बाद किरण और अनुपम खेर को एक दूसरे से प्यार हो गया था अपने प्यार का इजहार सबसे पहले अनुपम ने ही किया था।1 दिन अनुपम किरण के घर जाकर बोले मुझे तुमसे कुछ बात करनी है,मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है.किरण खेर ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पहले उन्हें अनुपम की बात मजाक लगी थी. उन्हें लग रहा था कि जैसा वह दूसरी लड़कियों के साथ करते हैं वैसा ही उनके साथ भी कर रहे हैं। लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वह उन्हें लेकर सीरियस है।आपको बता दें इसके बाद दोनों की मुलाकाते बढ़ने लगी और इस दौरान दोनों ने ही अपने निजी जिंदगी में चल रही परेशानियों को एकदूसरे को बताया। इसके कुछ समय बाद दोनों ने ही अपने पार्टनर से तलाक ले लिया और 1985 में शादी कर ली अनुपम खेर ने किरण खेर के बेटे सिकंदर को भी अपनाया।

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/asianet+news+hindi-epaper-asnethin/aise+ekdusare+ke+karib+aae+the+kiran+aur+anupam+kher+kisi+philmi+kahani+se+kam+nahi+hai+kapal+ki+love+story-newsid-n267177406?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top