Bollywood

फरहा खान ने 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से की तीन बार शादी एक साथ बनी 3 बच्चों की मां

बॉलीवुड की  मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है. बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में खूब नाम कमा कर कोरियोग्राफर फराह खान ने खास मुकाम हासिल किया है. जो कम लोगों को हासिल हो पाता है. फराह खान की निजी जिंदगी को लेकर चर्चा करेंगे यह तो सभी जानते हैं फराह खान ने खुद से 8 वर्ष छोटे शिरीष कुंदर से वर्ष 2004 में शादी की थी. लेकिन शिरीष कुंदर के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं शिरीष कुंदर बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे 4 वर्ष तक उन्होंने मोटरोला कंपनी में बतौर इंजीनियर काम किया था. पहली मुलाकात पर से शरीष की कब और कैसे हुई और शादी तक बात कैसे पहुंची. इस विषय पर आप से  चर्चा करते हैं.

बॉलीवुड में एंट्री से पहले ही इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हुआ करते थे. 4 वर्ष तक उन्होंने मोटरोला कंपनी में बतौर इंजीनियर काम किया था. लेकिन उनकी ड्रीम जॉब ना थी. शिरीष बॉलीवुड में काम करना चाहते थे. ऐसे मे अपने सपने के लिए शिरीष ने अभिनय की दुनिया में भाग्य आजमाना चाहा  जब उन्होंने एडिटर के तौर पर पहले अपनी पहचान बनाई.तब उनकी पहली मुलाकात शिरीष से फिल्म मैं हूं ना के सेट पर हुई थी. शिरीष कुंदर पहली नजर में ही फराह को दिल दे बैठे थे. यही कारण था कम सैलरी ऑफर के बाद भी उन्होंने फराह के साथ काम करने से इनकार नहीं किया. शिरीष फरहा के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ काम करने लगे और दूसरी ओर फराह खान शिरीष की फीलिंग से पूरी तरह से अनजान थी.


बता दें शिरीष ने फराह खान को पहली बार मैं हूँ ना के सेट पर ही प्रपोज़ किया था.दोनों पहली बार एक साथ काम कर रहे थे.ऐसे में दोनों के बीच कई बार कई मुद्दों को लेकर नोक झोक भी हुआ करते थी.रोज की तरह उस दिन भी फराह और शिरीष के बीच नोकझोंक हो रही थी. तभी शिरीष ने बीच सेट पर फराह को प्रपोज कर दिया और उसे अपने दिल की बात कह दी.

 

शिरीष कुंदर ने कहा क्या तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती हो?तो चली जाओ यहां से मैं सिर्फ तुम्हें देखता हूं. मैं अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता.शिरीष ने हिम्मत कर कर सब कुछ कह दिया.लेकिन वह फराह के जवाब को लेकर डरे हुए थे.उन्हें डर था कहीं फरहा उनका प्रपोजल ठुकरा ना दें उनका दिल टूट जाएगा.यही कारण था वह फरहा से अपने रिश्ते को लेकर एक कमिटमेंट चाहते थे.


खबरों के अनुसार शिरीष ने उस समय फरहा को परपोज़ किया उस वक्त वह 25 वर्ष के थे और फराह 32 साल की थी उम्र के इतने बड़े फैसले को देखते हुए उन्होंने जब फराह को जीवनसाथी के तौर पर चुना तो परेशानियां भी खड़ी हुई. फराह खान ने शिरीष के साथ काफी लंबे समय तक काम किया.

 

इस दौरान फरहा को इस बात का एहसास हुआ शिरीष उन्हें लेकर काफी सीरियस हैं.शिरीष का नजरिया और केयर देखकर फरहा भी उनकी तरफ बढ़ने लगी दोनों ने एक दूसरे को डेट करने के बाद वर्ष 2004 में शादी कर ली. फराह खान और शिरीष कुंदर ने तीन बार शादी की थी. उन्होंने पहली शादी रजिस्टर्ड मैरिज की.इसके बाद दूसरी शादी साउथ इंडियन रिती रिवाज के साथ की और तीसरी शादी निकाह के तौर पर की. शादी के 4 साल बाद फराह और शिरीष के तीन बच्चे हुए और दोनों एक साथ तीन बच्चों के माता-पिता बने.

To Top