Breaking News
Home / क्रिकेट / 7 साल की उम्र से करते थे प्यार,वीरेंदर सहवाग ने अपने ही रिश्तेदार से की थी शादी

7 साल की उम्र से करते थे प्यार,वीरेंदर सहवाग ने अपने ही रिश्तेदार से की थी शादी

क्रिकेट के मैदान पर शायद ही कोई ऐसा गेंदबाज हो जिसके मन में सहवाग का खौफ न रहा हो.मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग मैदान पर जितने आक्रमक थे,उतने ही पर्सनल लाइफ में शर्मीले हैं.मैदान पर वीरू का विस्फोटक अंदाज देखकर शायद ही कोई कहता कि वीरू को प्यार हो सकता है, लेकिन वीरू भी प्यार की पिच पर बोल्ड हो गए थे.जिस लड़की के प्यार में वीरू ने अपना विकेट गिरा दिया वह कोई और नहीं बल्कि उनकी दोस्त और रिश्तेदार थीं. आइए जानते हैं कितनी फिल्मी हैं वीरू की लव स्टोरी.

वीरेंद्र सहवाग और आरती (उनकी पत्नी) एक-दूसरे को शादी के 17 साल पहले से जानते हैं.वीरू और आरती अच्छे दोस्त थे, लेकिन दोनों ने कभी किसी को प्रपोज नहीं किया.वैसे आरती सहवाग की रिश्तेदारी में भी आती हैं.सहवाग आरती को तब से जानते हैं,जब से वो सात साल के थे.

दरअसल आरती और सहवाग एक-दूसरे को बचपन से जानते थे.ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला.लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट ये था कि आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी,इस हिसाब से दोनों परिवार रिश्तों में बंध गए.इसी रिश्तेदारी के माध्यम से दोनों में दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई.वीरू और आरती एक दोस्त की तरह हर दिन मिलते और बातें करते थे. 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा,

आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया और शादी के लिए हां कर दी.ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई.शादी के लिए वीरू तैयार थे, उधर आरती भी तैयार थीं. लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया. एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि, ‘हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती.हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे,थोड़ा वक्त लगा,लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए.उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा.

आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे.ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे.लेकिन वीरू और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल 2004 में दोनों ने शादी की.उनके दो बेटे आर्यवीर और वेदांत हैं.वीरेंद्र सहवाग मैदान पर भले ही आक्रमक हों,

लेकिन दिल के मामले में वह पूरे फिल्मी हैं. सहवाग ने पत्नी आरती को पहला गिफ्ट टैडी बीयर दिया था.आरती ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘वीरू ने ये गिफ्ट शादी से पहले दिया था. वह टैडी बीयर गिफ्ट काफी क्यूट था.’आरती बहुत कम मैदान पर नजर आती हैं,वह सहवाग के इंटरनेशनल स्कूल और चैरिटी वर्क को संभालती हैं,साथ ही अपने दोनों बेटों पर ध्यान देती हैं. वहीं सहवाग की मानें तो आरती को सिम्प्लिसिटी पसंद है इसलिए वो चमक से दूर ही रहती हैं.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *