Breaking News
Home / Uncategorized / महिला ने पाल रखे थे 140 सांप, मौत के वक़्त गले में लिपटा मिला 8 फिट लंबा अजगर…

महिला ने पाल रखे थे 140 सांप, मौत के वक़्त गले में लिपटा मिला 8 फिट लंबा अजगर…

हम कुछ कह नहीं सकते इस दुनिया में कब कहां क्या हो जाए. दुनिया में बहुत से लोग रहते हैं और हर किसी के अपने अलग-अलग शौक होते है उन सब के मुताबिक ही लोग अपना जीवन में परिवर्तन करते हैं और अपना जीवन जीते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं, दुनिया में लोगों को अलग अलग शौक होते हैं कुछ लोगों को पक्षी पालने का शौक होता है कुछ लोगों को तरह-तरह के जानवर पालने का शौक होता है. आज हम आपको अमेरिका की एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं अमेरिका में एक महिला को अजीबी शौक था उसे सांप पालने का शौक था और उसने अपने घर में 140 सांप पाल रखे थे. लेकिन कभी-कभी इंसान के शौक उसपर ही भारी पड़ जाते हैं इस महिला के साथ भी यही हुआ जब इसकी मृत्यु हुई तब उसके गले में अजगर 8 फिट का लिपटा हुआ पाया गया. हम आपको बता दे महिला सांपों से इतना प्रेम करती थी कि उसने अपने ही घर में 140 साप पाल रखे थे और इस महिला का यह प्यार ही इसकी मौत का कारण बन गया.। अमरीका के पश्चिमी राज्य इंडियाना के ऑक्सफोर्ड में रहने वाली इस महिला को जब इसके ही पड़ोसी ने मृतक पाया तब उसके गले में 8 फिट लंबा अजगर लिपटा हुआ देखा.

गले मे लिपटा था 8 फिट लम्बा अजगर….

आपको बता दें । अमरीका के पश्चिमी राज्य इंडियाना के ऑक्सफोर्ड में रहने वाली इस महिला ने अपने ही घर में 140 सांप पाल रखे थे. रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला का नाम लॉरा हर्स्ट था.लॉरा हर्स्ट 36 वर्ष की थी.रिपोर्ट के अनुसार अपने ही घर में मृत पाई गई.लॉरा हर्स्ट के पड़ोसी ने लॉरा हर्स्ट की मृत्यु की घटना की जानकारी पुलिस को दी. पड़ोसी के अनुसार लॉरा हर्स्ट की मौत के समय उनके गले में 8 फिट लंबा अजगर लिपटा हुआ था. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार उनका शव उन्हीं के घर से मिला था..

पुलिस ने हटाया गले से अजगर…

पड़ोसी की सूचना के बाद जब पुलिस लॉरा हर्स्ट के घर पहुंची तब 8 फीट लंबा अजगर महिला के गले से लिपटा था, पुलिस ने महिला के शव से 8 फीट लंबे अजगर को हटाया. लेकिन तब तक लॉरा हर्स्ट की मृत्यु हो चुकी थी.ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद अजगर ने महिला के ऊपर हमला कर दिया होगा जिससे महिला की दम घुटने से मृत्यु हो गई होगी.लेकिन पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि सभी तथ्यों के बारे में वह नहीं जानते. तू मौत की वजह का क्या कारण रहा होगा.ऑटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण साफ हो पाएगा।

पाल रखे थे 140 सांप…

आपको बता दें लॉरा हर्स्ट के पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि महिला ने अपने घर में 140 सांप पाल रखे थे.और इस मे से 20 साप महिला ने खुद खरीदे थे. पड़ोसी ने बताया कि उसने ही सबसे पहले लॉरा हर्स्ट के शव को देखा था.बताया जा रहा है महिला के गले में लिपटा सांप रिपोर्ट के अनुसार सांप जहरीला नहीं था.आपको बता दें ऐसी प्रजाति के सांप एशिया, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में पाए जाते हैं. इनकी 30 तरह की प्रजातियां होती है .

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *