अवर्गीकृत (Uncategorized)

महिला टीचर को छूकर निकली मौत: स्कूल जाते हुए ट्रक के नीचे आई, ड्राइवर ने ब्रेक लगाए तो बच गई जान

बचपन से लेकर बड़े होने तक हम एक कहावत सुनते आ रहे हैं कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय इस कहावत को हम अपने विद्यालय में तथा बड़े बुजुर्गों के मुंह से भी बहुत बार सुना है.लेकिन इसका सही शब्दों में इसका अर्थ बड़े होने के बाद ही समझ में आया है, जिसके ऊपर भगवान का हाथ होता है,उसका इस संसार का कोई भी मनुष्य कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता.कोई उसका बाल भी बांका नहीं कर सकता.संसार के जिस भी मनुष्य पर भगवान की ऐसी कृपा होती है तो मौत भी उस मनुष्य को छू कर चली जाती है.

जब इंसान की अच्छी जिंदगी होने के बाद अचानक से दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है और उसको बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.ऐसे में वह इंसान अपने घर परिवार का कैसे भी करके पेट भर देता है.ऐसे मनुष्य के लिए कहा जा सकता है कि उस इंसान का मुसीबत भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती.क्योंकि कहीं ना कहीं भगवान ने उस पर इतनी मुसीबतों के बाद भी उसको मरने नहीं दिया.उस इंसान को तथा उसके परिवार को पूरा भरण पोषण करने का भी किसी न किसी रूप से इंतजाम किया.कहते हैं ना जिसकी रक्षा करने वाला भगवान बैठा है तो कोई भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

जब इस दुनिया में किसी की भी अचानक से हुई दुर्घटना हो जाती है और उस दुर्घटना के कारण हम बच जाते हैं. उस स्थिति में सभी को यह मान लेना चाहिए कि कहीं ना कहीं भगवान है, जिसकी वजह से हम बच गए होते है. मनुष्य के जीवन में कभी ना कभी आए दिन इस तरह की बड़ी भयानक घटना घटित होने के बाद अगर उस मनुष्य के साथ कुछ बुरा नहीं होता तो मनुष्य को समझना चाहिए कि कहीं ना कहीं भगवान है और भगवान की विशेष कृपा उन पर रही है, इसीलिए उन आकस्मिक दुर्घटनाओं में हम बच जाते हैं.

दोस्तों आज का आर्टिकल इसी तरह का है जिसमे एक महिला बड़े ट्रक के निचे आते हुवे भी बच गयी,बारिश के बीच, स्कूटी से स्कूल जा रही एक शिक्षिका एक ट्रक से जा टकराई और वह दूर तक रगड़ती जाती रही.कुछ देर तक तो उसे लगा कि उसे छूकर ही मौत चली गई है.दरअसल, ट्रक चालक ने समय पर ब्रेक लगा दिया.

चित्तौड़गढ़ में गुरुवार सुबह तेज बारिश हो रही थी.स्कूल टीचर रुखसार स्कूटी से रावतभाटा से जावरा गांव में अपने स्कूल जा रही थी.कोटा बैरियर सर्किल के पास बजरी लेकर एक ट्रक आ रहा था.महिला पुराना बाजार पर सर्किल पार कर रही थी.इस दौरान अचानक ट्रक ने टक्कर मार दी.महिला स्कूटी सहित सड़क पर गिर गई.ड्राइवर ने समय रहते ब्रेक लगा दिया.स्कूटी ट्रक के नीचे फंसने से थोड़ी दूर तक घिसटते हुए गई.ट्रक के रुकते ही टीचर खड़ी हो गई.उसे किसी भी तरह की चोट नहीं लगी.हादसे के बाद मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई.दोनों पक्ष में राजीनामा हो गया और पुलिस तक मामला नहीं पहुंचा.बाजार में एक दुकान में लगे सीसीटीवी में यह घटना कैद हो गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top