Breaking News
Home / खबर / नोबेल पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai ने असर मलिक से रचाई शादी, जानें उनके पति के बारे में खास बातें

नोबेल पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai ने असर मलिक से रचाई शादी, जानें उनके पति के बारे में खास बातें

शिक्षा के लिए आतंकवादियों की गोली का सामने करने वाली मलाला मंगलवार को ब्रिटेन में असर मलिक नाम के शख्स से निकाह कर लिया है. इस बात की जानकारी मलाला ने ट्वीट के जरिए दी. कार्यक्रम का आयोजन बर्मिंघम स्थित आवास पर हुआ. उन्होंने लोगों से दुआ करने की अपील की है. महिलाओं की शिक्षा के लिए अभियान चलाने वाली मलाला को पाकिस्तान में साल 2012 में तालिबानी हमलावरों ने गोली मार दी थी.

ट्वीटर पर निकाह की तस्वीरें पोस्ट करते हुए मलाला ने लिखा-‘आज मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवनसाथी बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर ही एक निकाह किया । कृपया हमें अपनी दुआओं से नवाजें। हम आगे के सफर के लिए साथ चलने के लिए उत्साहित हैं।’

इस साल जुलाई में एक मैगजीन को दिए साक्षात्कार में मलाला ने निकाह व्यवस्था पर ही सवाल उठा दिए थे. ब्रिटिश पत्रिका वोग मैगजीन से बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘मुझे अभी भी समझ नहीं आता कि क्यों लोगों का निकाह करना जरूरी है. अगर आप अपने जीवन में कोई व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको निकाह के कागजात पर दस्तखत करने की जरूरत क्या है. यह केवल साझेदारी क्यों नहीं हो सकती?’ उनके इस बयान की पाकिस्तान में काफी आलोचना की गई थी।

शिक्षा की मांग करते हुए तालिबानी गोलियों का शिकार हुईं और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने एक पाकिस्तानी शख्स असर मलिक, से निकाह कर लिया है. इन दोनों ने बर्मिंघम में छोटे से समारोह में शादी की. मलाला की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल होने लगी, लोग जानना चाहते हैं कि दुनिया को लड़ने के लिए प्रेरित करने वाली बहादुर मलाला का शोहर कौन है,तो उनके सवालों का जवाब लेकर आये है असर मलिक आखिर क्या करते है?

असर फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर के पद पर काम कर रहे हैं.क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़ने के असर मलिक प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी में प्रबंध निदेशक की भूमिका निभा रहे थे. असर मलिक पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स के साथ ऑपरेशन मैनेजर के तौर पर काम कर चुका है और एक इससे पहले प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी भी चलाई है.

एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट की माने तो मलाला के पति असर को क्रिकेट काफी पसंद है. वो चाहते हैं कि पाकिस्तान की गली गली से क्रिकेट टैलेंट निकलकर सामने आए. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर पाकिस्तान में निचले स्तर पर क्रिकेट में सुधार होता है,

तो हम इंटरनेशनली भी बेहतर प्लेयर दे पाएंगे. आसान भाषा में कहें तो असर पाकिस्तान में ग्राउंड लेवल पर क्रिकेट और क्रिकेटर को पुनर्जीवित करने में लगे हैं ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *