Breaking News
Home / खबर / अपनी बेटी के लिए पिता खरीदने ने निकला स्कूल बैग ,वापस लौटा तो बन गया 7 करोड़ का मालिक

अपनी बेटी के लिए पिता खरीदने ने निकला स्कूल बैग ,वापस लौटा तो बन गया 7 करोड़ का मालिक

किस्मत का कुछ भरोसा नहीं जब किस्मत को बाजी पलट नहीं होती है तो पलट कर ही रहती है कुछ नहीं पता इंसान की जिंदगी में कब अच्छा वक्त आ जाए और अच्छे वक्त से बुरा वक्त कभी-कभी इंसान उम्मीद में जीता ही जाता है और उसकी किस्मत एसे पलट जाती है कि उसने जिन चीजों के ख्वाब सजाए होते हैं वह भाग्य के कारण बदल जाते हैं और उसकी किस्मत चमक जाती है. आज हम आपसे एक ऐसे ही किससे की चर्चा करेंगे जहां आप भी कहेंगे कि किस्मत का लिखा कभी नहीं बदल सकता.

 


आपको बता दें अमेरिका में जहां पर एक शख्स  गया था अपनी बेटी की स्कूल के सामान की खरीदारी करने लेकिन वहां खरीदे गए लॉटरी टिकट ने उसे 7 करोड़ से ज्यादा का मालिक बना दिया.आपको बता दें फ्लोरिडा के एक व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी बेटी का स्कूल का सामान खरीदने गया था.वहां पर एक स्क्रैच ऑफ लॉटरी टिकट खरीदने का उसके मन में विचार आया जिससे वह 1 मिलियन डॉलर यानी कि 7,42 17000 का जैकपॉट जीत गया.

उन्होंने अपनी इस भाग्य के सवरजाने का श्रेय अपनी बेटी को दिया है. व्यक्ति ने कहा कि मेरी बेटी के कारण ही ऐसा हुआ है ब्रुक्सविले में रहने वाले 47 वर्ष के क्लीवलैंड पोप ने फ्लोरिडा लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि वह बेटी के स्कूल का सामान खरीदने गया था और उसी दौरान लॉटरी का टिकेट भी खरीदने का मन में विचार आया और लॉटरी टिकट खरीद लिया.

विकेट लेने के बाद उसको ही अपनी क़िस्मत पर ज़रा भरोसा नहीं था क्योंकि किस्मत इस तरह चमक जाएगी उसने कुछ भी नहीं सोचा था.उन्हें इसका जरा भी अंदाजा नहीं था कि वह उस टिकट से एक झटके में एक मिलियन डॉलर लगभग साढे सात करोड़ का जैकपॉट के हाथ लग जाएगा लॉटरी विजेता को अपनी जीत का सारा पैसा एकमुश्त रकम में लेने का निर्णय किया. उनकी तरफ से जिस बेवरेज स्टोर से उन्होंने विनर टिकट खरीदा उसे $2000 का  बोनस कमीशन में दिया गया था.

किस्मत का खेल बदलने में कभी कभी एक लम्हा ऐसा आता है जो इंसान की किस्मत चमक जाती है जो उसने कभी सपनों में जो चाहा वह सपने हकीकत बन जाते हैं.इसीलिए हम यही कह सकते हैं हमारा भाग्य का लिखा है जो वह हमें मिलकर ही रहेगा.इसलिए हमें हमेशा हिम्मत से काम लेना चाहिए सदैव सकारात्मक रहना चाहिए और जीवन में प्रयत्न करते रहना चाहिए ताकि हम एक दिन सफल हो जाए यकीनन हमारी मेहनत और लगन हमें सफलता की ओर ले कर जाती है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *