Breaking News
Home / खबर / RAS में नहीं हुआ सेलेक्शन तो विवाहिता को घर से निकाला, बोले- SDM बहू चाहिए

RAS में नहीं हुआ सेलेक्शन तो विवाहिता को घर से निकाला, बोले- SDM बहू चाहिए

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक झुंझुनूं की रहने वाली उषा ने अपने पति, सास-ससुर और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. आरोप है कि उषा का सलेक्शन RAS में न होने से उसके ससुरालवाले नाराज़ थे. में सलेक्शन न होने पर बहू को घर से निकाला, प्री पास करने पर कराई थी बेटे से शादी; दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज.मामला झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ कस्बे का है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वार्ड नं-2 की रहने वाली उषा ने अपने पति, सास-ससुर और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. आरोप है कि उषा का सलेक्शन RAS में न होने से उसके ससुरालवाले नाराज़ थे…..

सलेक्शन न होने पर बहू को घर से निकाला, प्री पास करने पर कराई थी बेटे से शादी; दहेज प्रताड़ना का केस दर्जझूंझनू में प्रताड़ना से परेशान होकर बहू ने ससुराल पक्ष पर सूरजगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया है.राजस्थान के झुंझनूं जिले में दिलचस्प मामला सामने आया है.आरएएस का परीक्षा परिणाम आया है.जहां पर राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में असफल होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया गया. जहां पर प्रदेश की कई बेटियां और बहू भी आरएएस बनी हैं. खुशी का अलग ही माहौल है लेकिन ऐसी ही 2013 की परीक्षा ने एक विवाहिता का घर भी उजाड़ दिया है. ससुराल वालों को बहू चाहिए थी. इसलिए 2013 में प्री क्लियर कर चुकी एक घर की बेटी को बहू बनाया लेकिन जब मैंस क्लियर नहीं हुआ तो ताने और दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू हो गया. इस मामले में विवाहिता ने सूरजगढ़ थाने में पति, सास-ससुर और दो दलालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये मामला झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ इलाके का है. जहां कस्बे के वार्ड नंबर-2 की रहने वाली ऊषा कुमारी (29) ने अपने पति, सास-ससुर और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. उषा ने बताया कि उसकी शादी 2016 में हुई थी. उसके पति बुगाला के रहने वाले विकास पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रोफेसर है. तब ससुराल वालों ने यह सोच कर शादी कर ली कि ऊषा ने 2013 का RAS प्री का एग्जाम क्लियर कर लिया है और आगे भी एग्जाम क्लियर कर SDM बनेगी लेकिन वे मैंस क्लियर नहीं कर पाई.

ऊषा का आरोप है कि मेंस का रिजल्ट आने पर सिलेक्शन नहीं हुआ.पूरे घर में मातम छा गया था.परिवार वालों ने ताने देने शुरू कर दिए.वह रोज-रोज तानों से परेशान हो चुकी थी.वह दर्द को चुपचाप सहती रही.फिर पति शराब पीने लगा.आए दिन मारपीट करने लगा.ससुराल वाले ताने देकर परेशान कर रहे थे.वह दूसरी परीक्षा की तैयारी करने लगी थी.उसका लक्ष्य था कि वह किसी दूसरी परीक्षा को पास कर सफल हो सके.इन्होंने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया.ऊषा को अभी कोई संतान नहीं है.पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अभी उसे घर से बाहर निकाल दिया है. वह अपने मायके में रह रही है. प्रताड़ना से परेशान होकर उषा ने सूरजगढ़ थाने में अपने प्रोफेसर पति विकास, ससुर नानड़राम, सास बिमला और दो बिचौलिए संजय और प्रकाशदेवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *