Breaking News
Home / खबर / अपने बनाये हेलीकॉप्टर को स्वतंत्र दिवस पर उड़ाना चाहता था शख्श ,अब उसी हेलीकॉप्टर ने ले ली जान

अपने बनाये हेलीकॉप्टर को स्वतंत्र दिवस पर उड़ाना चाहता था शख्श ,अब उसी हेलीकॉप्टर ने ले ली जान

दोस्तों लोग जीवन में अपने सपने पूरे करने के लिए क्या नहीं करते और अपने सपनों को पूरा करने पर जो खुशी होने महसूस होती है वह सौभाग्य से ही प्राप्त होती हैं पर आज हम आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसमें एक इंसान के सपने तो है ही लेकिन जो दुखद घटना घड़ी उससे हर कोई स्तंभ रह गया. एक नवयुवक अपने सपने को पूरा करते हुए देखना चाहता था पर कुदरत को कुछ और ही मंजूर था उसका सपना तो पूरा हुआ

लेकिन वह उसकी मौत बनकर आया हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के एक युवक की इस युवक का नाम चेक स्माइल था जिसकी उम्र केवल 24 साल थी. इस्माइल बहुत महत्व काशी था परंतु परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उसने केवल आठवीं तक ही पढ़ाई की थी उसके बाद उसने स्कूल छोड़ दिया, पर उसका सपना था कि वह पढ़ लिख कर एक बड़ा इंजीनियर बने. पर पैसों की कमी और आर्थिक परेशानियों से जूझते हुए उसने पढ़ाई छोड़ दी पर अपने सपने को नहीं छोड़ा.

जानकारी के अनुसार समय एक हेलीकॉप्टर बना रहा था लिए हेलीकॉप्टर उसका सपना था, हेलीकॉप्टर बनाने की प्रेरणा उसे फिल्म 3 ईडियट्स देखकर मिली थी उसने ऐसा ली कॉपर का पूरा डिजाइन भी तैयार कर लिया, जरा सा भी समय चाहता था कि वह यह हेलीकॉप्टर तैयार करके अपने गांव का नाम रोशन करें, उसने अपने सपने को एक हद तक पूरा भी कर लिया उसने 1 सीटर हेलीकॉप्टर को तैयार करने में यूट्यूब की मदद ली और देखते ही देखते उसने सिंगल सीटर हेलीकॉप्टर बना कर खड़ा कर दिया,

इस हेलीकॉप्टर में मारुति 800 का इंजन लगाया, इस्माइल का सपना था कि हेलीकॉप्टर वह 15 अगस्त को उड़ाए और साथ ही हेलीकॉप्टर का नाम मुन्ना रखा क्योंकि घर में उसको सब प्यार से मुन्ना ही कहते थे. आगे जो हम आपको बताने जा रहे हैं बाबू काफी दर्दनाक है पर यह हकीकत है.इस्माइल हेलीकाप्टर को लेकर बीते मंगलवार टेस्टिंग कर रहा था। इस दौरान उसके दोस्त भी उसके साथ ही थे। इस्माइल ने इसके पहले भी हेलीकाप्टर को 5 फुट हवा में उड़ाकर उसका सफल परीक्षण किया था और मंगलवार को हेलीकाप्टर की फाइनल टेस्टिंग के लिए निकाला। मंगलवार रात को टेस्टिंग के लिए इस्माइल पायलट सिट पर बैठा।


उसने जैसे ही इंजन स्टार्ट किया एयर रोटर विंग घूमना स्टार्ट हुए, तभी टेल रोटर विंग अचानक टूट गया और ऊपर लगे पंखे से जा टकराया और ऊपर के विंग का ब्लेड टूट गया और वो जाकर सीधे इस्माइल के गले पर लगा और इस्माइल जमीन पर गिर पड़ा। ये सब इतनी जल्दी हुआ की कोई कुछ समझ ही नहीं पाया। ईस्माईल के दोस्तों ने तूरंत इस्माइल को अस्पताल में भर्ती करवाया परंतु इलाज के दौरान ही इस्माइल ने दम तोड़ दिया, इस्माइल के परिवार वालो के लिए ये काफी दुखत था ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *