खबर

Tokyo ओलिंपिक 2020 मनिका बत्रा फंसी मुश्किल में, भारत लौटने पर होगी कड़ी कार्रवाई……

हम बात करने जा रहे हैं टोक्यो ओलंपिक मनिका बत्रा की जो कि इन दिनों मुश्किल में आ गई हैं. मनिका बत्रा टोक्यो ओलंपिक के दौरान राष्ट्रीय को जो सौम्यदीप राय से मदद लेने को मनिका बत्रा इनकार को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ TTIF ने अनुशासनहीनता करार दिया है.

टेनिस महासंघ ने कहा कि अगले महीने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राष्ट्रीय मंडल खेल 2006 की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेताअर्जुन पुरस्कार प्राप्त राय टोक्यो में 4 सदस्य टीम के साथ अकेले कोच हैं.मनिका अपने निजी कोच सन्मय परांजपे को लेकर गई है.लेकिन उन्हें प्रतियोगिता स्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिली.

टीटीआईएफ महासचिव अरुण कुमार बनर्जी ने टोक्यो से कहा कि ये “अनुशासनहीनता “है.
मनिका को अपने मैचों के दौरान राष्ट्रीय कोच को कोर्ट के पास बैठने की अनुमति देना चाहिए थी ,लेकिन और खिलाड़ियों ने किया. राय भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से हैं और अब जाने-माने कोच हैं उन्होंने कहा कार्यकारी बोर्ड की ऑनलाइन बैठक जल्द ही होगी.हम उसके खिलाफ कार्रवाई पर फैसला लेंगे. “टी टी आई एफ “का क्या फैसला लेता है. वह तो देखने की बात है लेकिन यह तय है कि राष्ट्रीय शिविरों में सभी भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी जरूरी होगी. मनिका ने सिर्फ 3 दिन “सोनीपत  शिविर “में भाग लिया था जबकि शिविर 3 सप्ताह तक चला.जी साथियान भी निजी कोच के साथ अभ्यास करते हैं लेकिन दूसरे दौर के उनके मुकाबले के समय राय उनके साथ थे.

मनिका ने नेशनल खोज की सेवा लेने से इनकार कर दिया था मनिका ने अपने निजी कोच को कोर्ट में प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद टोक्यो ओलंपिक के पहले दौर के मैच में राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप राय की सलाह लेने से इनकार कर दिया था.

लेकिन वह जब ब्रिटेन की 94 रैंकिंग की खिलाड़ी टिन टिन हो से जीत गई थी.उन्होंने तीसरे राउंड में भी ऐसा ही किया था लेकिन दसवीं सीड ऑस्ट्रिया की सोफिया पोल्कानो से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी. लेकिन मिक्स डबल्स के मैच में जब वह अचनता शरत कमल के साथ उतरी थी तो सौम्यदीप कोच कॉर्नर में खड़े दिखे थे.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/news18+hindi-epaper-pradehin/tokyo+olympics+2020+manika+batra+phansi+mushkil+me+bharat+lautane+par+hogi+kadi+karravai-newsid-n302127494?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top