Breaking News
Home / बॉलीवुड / राज घराने से तालुक रखती है ,माँ को किया था ब्लैकमेल काफी विवादों से जुड़ी है मनीषा कोइराला की जिंदगी

राज घराने से तालुक रखती है ,माँ को किया था ब्लैकमेल काफी विवादों से जुड़ी है मनीषा कोइराला की जिंदगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला उन अभिनेत्रियों में से एक है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया मन, दिल से,इंडियन, खामोशी, 1942 ए लव स्टोरी जैसी शानदार फिल्में की है! 90 के दशक में मनीषा कोइराला का फिल्मी कैरियर सातवें आसमान पर था वैसे बेहद ही कम लोग यह बात जानते हैं की मनीषा कोइराला एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन किस्मत उन्हें एक्ट्रेस ही बनाना चाहती थी,

आपको बता दें की मनीषा की फैमिली में कोई नहीं चाहता था की मनीषा एक्ट्रेस बने! मनीषा कोइराला ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे चलिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं! 1991 में मनीषा कोइराला ने फिल्म सौदागर से बॉलीवुड डेब्यू किया था इस फिल्म के निर्देशक सुभाष घई थे खास बात यह थी की मनीषा कोइराला की पहली ही फिल्म जबरदस्त सुपरहिट हुई फिल्म में एक गाना था इलू इलू जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया इस फिल्म के सुपर हिट हो जाने के बाद इंडस्ट्री में मनीषा इलू इलू गर्ल के नाम से छा गयी

1942 में जब फिल्म ए लव स्टोरी रिलीज हुई, तो मनीषा का फिल्मी कैरियर सफलता के मुकाम को छूने लगा इस फिल्म के बाद मनीषा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा! मनीषा कोइराला इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरत अदाकारी और मासूमियत के लिए जानी जाती थी उतना ही वह अपनी विवादित जिंदगी के बारे में लेकर पहचानी जाती है फिल्म में काम करने के दौरान मनीषा के कई अफेयर्स रहे मनीषा ने जैकी श्रॉफ नाना पाटेकर और सलमान खान संग उनका रिलेशनशिप का असर उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर साफ दिखने लगा.

नाना पाटेकर सॉन्ग मनीषा कोइराला के रिलेशनशिप की खबरो ने खूब सुर्खियां बटोर! बताया जाता है की मनीषा के साथ जब नाना पाटेकर रिलेशनशिप में थे तब वह उन्हें लेकर काफी पोज़सिव हो गये थे यही नहीं वह अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर मनीषा कोइराला के साथ रोक टोक किया करते थे वही एक बार मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर को एक्ट्रेस आयशा जुल्फा के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया यह बात मनीषा बिल्कुल सहन नहीं कर पायी और नाना के साथ हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर दिया! वही संजय दत्त के साथ मनीषा कोइराला का नाम जोड़ा गया था.


बताया जाता है कि मनीषा कोइराला संजय दत्त से एकतरफा प्यार करती थी! आगे बताते चले की मनीषा कोइराला ने 2010 में अपनी शादी करने का फैसला किया नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल संग उन्होंने शादी की लेकिन यह रिश्ता भी मनीषा कोइराला का कामयाब नहीं हो पाया और 2012 में मनीषा ने अपने पति को तलाक दे दिया जिसके बाद मनीषा कैंसर की बीमारी से ग्रस्त हो गई मनीषा ने अमेरिका जाकर अपनी बीमारी का इलाज कराया अब मनीषा कोइराला पहले से बेहतर है हाल ही में उन्होंने फिल्म संजू दिग्गज अभिनेत्री नरगिस के रोल में देखा था!!

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *