Breaking News
Home / कुछ हटकर / मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.उनके निधन की खबर से पूरी पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है.कमाल खान के निधन पर तमाम राजनेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं व आम लोगों ने कमाल खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है.उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कमाल खान के निधन पर शोक जताया.

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित व जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल खान की अचानक ही निधन के खबर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति.उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना.

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी कमाल खान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है.उन्होंने लिखा,पत्रकारिता की एक गंभीर आवाज बनकर उभरे कमाल खान जी का जाना. बेहद दुखद है! उनके सच की गहरी आवाज हमेशा बनी रहेगी भावभीनी श्रद्धांजलि.

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने भी कमाल खान के निधन पर शोक व्यक्त किया.उन्होंने ट्वीट किया, एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान जी का हार्ट अटैक से असमय निधन अत्यंत दुखद है.अपनी ईमानदार पत्रकारिता के योगदान के लिए वह सदैव याद किये जायेंगे.दुख की इस घड़ी में हम सब उनके परिवार के साथ हैं.कुदरत उनके परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.उन्हें विनम्र आदरांजलि.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में व्यस्त यूपी की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कमाल खान के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.उन्होंने लिखा,वरिष्ठ पत्रकार श्री कमाल खान जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं.कुछ दिनों पहले ही उनसे मुलाकात के दौरान ढेर सारी बातें हुई थीं.उन्होंने पत्रकारिता में सच्चाई व जनहित जैसे मूल्यों को जिंदा रखा.श्री कमाल खान जी के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं.विनम्र श्रद्धांजलि.प्रियंका के अलावा कांग्रेस पार्टी ने भी ट्वीट में लिखा,वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान साहब के निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है.ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दें.भावभीनी श्रद्धांजलि.

कमाल खान के निधन से दुखी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट में लिखा,विख्यात पत्रकार श्री कमाल खान जी के निधन का समाचार बहुत दुखद है, मेरी गहरी संवेदनाएँ.ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे.वहीं पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी लिखते हैं,हम उसके हैं,और उसी की ओर लौट जाते हैं.वरिष्ठ पत्रकार श्री कमाल खान जी के निधन से गहरा दुख हुआ है और वह एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ गए हैं.उनके परिवार, दोस्तों,प्रशंसकों और सहयोगियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी टीवी पत्रकार कमाल खान के निधन से बेहद दुखी हैं.उन्होंने अपने ट्वीट में श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए लिखा, ‘बेहद दुखद.मशहूर पत्रकार कमाल ख़ान जी का आकस्मिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए एक बड़ी क्षति है.ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनके परिवार को ये दुख सहने की शक्ति दें.विनम्र श्रद्धांजलि.


कमाल खान को पत्रकारिता में उनके बेहतरीन काम के लिए पत्रकारिता का सर्वश्रेष्ठ भारतीय पुरस्कार रामनाथ गोयनका अवार्ड भी मिल चुका था.इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे.कमाल खान अपने रिपोर्टिंग करने के तरीके और विषयों की बारीक जानकारी को सरल शब्दों में पेश करने के लिए जाने जाते थे

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *