Breaking News
Home / बॉलीवुड / कहाँ है अब मीनाक्षी शेषाद्रि उर्फ़ दामिनी, बॉलीवुड से दूर होने के बाद अब हो गई है ऐसी हालत

कहाँ है अब मीनाक्षी शेषाद्रि उर्फ़ दामिनी, बॉलीवुड से दूर होने के बाद अब हो गई है ऐसी हालत

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की 80,90 दशक की खूबसूरत हसीन अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर में काफी शानदार अभिनय कर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में खास पहचान बनाई है.एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री में फिल्म दामिनी में शानदार अभिनय कर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में खास छाप छोड़ी उस फिल्म के डायलॉग इतने ज्यादा है थोड़े और मीनाक्षी शेषाद्री की एक्टिंग को भी काफी सराहा गया इसके बाद से ही मीनाक्षी शेषाद्री को फिल्मी दुनिया में पहचान मिली 1983 से 1993 में आई फिल्म दामिनी से अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने सफलता प्राप्त की जो एक सफल अभिनेत्री के लिए जरूरी होती है. फ़िल्म दामिनी के बाद से ही मीनाक्षी शेषाद्री काफी सफल अभिनेत्रियों की श्रेणी में आ गई.

फिल्म दामिनी ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था इस फ़िल्म की चर्चा सभी तरफ थी.
आपको बता दें एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने बहुत ही कम उम्र केवल 17 वर्ष की आयु में ही ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत लिया था.मीनाक्षी शेषाद्री का असली नाम शशि कला है.एक्ट्रेस का जन्म झारखण्ड के ससिंदरी में  16 नवंबर 1963 के हुआ था.मीनाक्षी को डांसिंग से बहुत लगाओ था भारत के चार प्रमुख क्लासिकल डांस स्टाइल भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडीसी में मीनाक्षी काफ़ी अच्छी डांसर है.

 


आपकी जानकारी के लिए बता दें एक्ट्रेस मिनाक्षी ने वर्ष 1981 में जब मीनाक्षी केवल 17 साल की थी तब इन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था.इसके पश्चात टोक्यो में होने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट में  भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था.वर्ष 1983 में इन्होंने फिल्म “पेंटर बाबू”से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. मीनाक्षी की यह फिल्म कुछ खास सफलता प्राप्त न कर सकी.इसके पश्चात ही फ़िल्म हीरो में जैकी श्रॉफ के साथ अभिनय का मौका मिला. फिल्म हीरो की सफलता के बाद मीनाक्षी एक सफल अभिनेत्री की श्रेणी में आ गई.

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया और दिग्गज सुपरस्टार के साथ अभिनय कर काफी सफलता प्राप्त की. फिल्म दामिनी की सफलता के बाद बॉलीवुड में दामिनी नाम से एक्ट्रेस मीनाक्षी को जाना जाने लगा.वहीं अगर हम एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह हमेशा चर्चा में रही. कई दिग्गजों सितारों के साथ कुमार शानू का नाम जुड़ चुका है. इसी में से एक मशहूर सिंगर कुमार सानू का मशहूर गीत “जब कोई बात बिगड़ जाए” गीत की फिल्म के प्रीमियर के दौरान कुमार सानू मीनाक्षी शेषाद्री से पहली बार मिले और तभी से उनके दीवाने हो गए. यह भी कहा जाता है कुमार सानू का उनकी पत्नी से रिश्ता टूट गया था मीनाक्षी के कारण ही.

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री का नाम राजकुमार संतोषी के साथ भी जुड़ चुका है राजकुमार संतोषी ने मीनाक्षी शेषाद्री को शादी के लिए भी प्रपोज कर दिया था लेकिन लेकिन मीनाक्षी शेषाद्री ने उनका यह प्रस्ताव ठुकरा दिया था.वही एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री की पर्सनल लाइफ के बारे मे बात करें तो 1995 में मीनाक्षी का कैरियर सफलता की ऊंचाइयों पर था. ऐसे में उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया.

उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरिश मैसूर से शादी कर ली और वह अमेरिका में शिफ्ट हो गई.अमेरिका के शहर टेक्सस में रहती हैं और वहां उन्होंने वर्ष 2008 में डांस स्कूल खोला है जो काफी ज्यादा मशहूर है. काफी कम समय में ही एक जाना माना डांसिंग स्कूल बन चुका है.
एक्ट्रेस मीनाक्षी ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है.लेकिन वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरें वीडियोस फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *