अवर्गीकृत (Uncategorized)

मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन, हर पारिवारिक फंक्शन या सोशल कार्यक्रम में पहनती है पिंक साड़ी, जिसके पीछे है बेहद ही खास वजह…

रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश धीरूभाई अंबानी को कौन नहीं जानता. एशिया के सबसे अमीर शख्सियत बन चुके हैं. साल 2020 के अनुसार मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर और देश के 17 वे सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल है. इस वजह से मुकेश धीरूभाई अंबानी का परिवार और उनका घर हमेशा सुर्खियों में बना व रहता है. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया सबसे खूबसूरत और महंगे घरों में शामिल होता है. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की कीमत करोड़ों में है. लेकिन आज हम आपको मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन के बारे में बताने जा रहे हैं.


कोकिलाबेन का जन्म 1934 में गुजरात के जामनगर में हुआ. और क्या हाल 1955 में कोकिला बहन की शादी धीरूभाई अंबानी से हुई. धीरूभाई अंबानी के चार बच्चे है. मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी और दो बेटियां मीना और दीप्ति. और धीरूभाई अंबानी ने ही रिलायंस कंपनी की नींव रखी. और आज यह कंपनी एशिया की वर्ल्ड फेमस कंपनियों में शामिल है. आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन अंबानी के बारे में बताने जा रहे हैं. कोकिलाबेन को ज्यादातर फैमिली फंक्शन और सामाजिक कार्यक्रम में गुलाबी साड़ी पहने देखा गया है.


कोकिलाबेन को पिंक कलर बहुत पसंद है. इसलिए वह प्रत्येक फैमिली फंक्शन और सामाजिक कार्यक्रमों में पिंक रंग की साड़ी पहनना पसंद करती है. गुलाबी रंग की साड़ी पहनने की दूसरी वजह यह भी है. कोकिलाबेन भारतीय रीति-रिवाजों और परंपराओं को बहुत मानती हैं.
कोकिलाबेन अपने घर पर सदियों से चले आ रहे तीज त्यौहार और पव्र बड़े ही धूमधाम से और रीति रिवाज के अनुसार मनाती हैं.

वेदों और शास्त्रों के अनुसार गुलाबी रंग शांति और शुद्धता का प्रतीक होता है. इस कारण भी कोकिलाबेन गुलाबी की साड़ी पहने हुए सभी प्रकार के कार्यक्रम में नजर आती हैं.

आप सभी को पता है मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी निधन कई सालों पहले हो चुका है.और भारतीय परंपराओं के अनुसार पति के गुजर जाने पर महिलाओं को गुलाबी रंग की साड़ी पहनी होती है.और कोकिलाबेन कि यह गुलाबी रंग की साड़ी भारत के मशहूर डिजाइनरों द्वारा डिजाइन की जाती है.

आबू जानी संदीप खोसला और सबयसाची कोकिलाबेन अंबानी की साड़ी को डिजाइन करते हैं.मुंबई में कोकिलाबेन के नाम पर एक हॉस्पिटल भी चलाया जा रहा है. और इस हॉस्पिटल का नाम कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल है. और यह हॉस्पिटल भारत में सबसे मशहूर हॉस्पिटल में से एक हैं.

कोकिलाबेन को घूमने फिरने का भी बहुत शौक है. अपने पति के साथ साल में एक दो बार घूमने के लिए निकल जाया करती थी. अपने पति के साथ लंदन और स्विजरलैंड भी घूम चुकी हैं. कोकिलाबेन को महंगी गाड़ियों का बहुत शौक है. सबसे ज्यादा मर्सिडीज पसंद है. कोकिलाबेन अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जाया करती है.

इसके साथ उन्हें महंगे कपड़े और गहने पहनने का भी शौक है. कोकिलाबेन के सभी बच्चे अपनी मां का बहुत ज्यादा ध्यान रखता है.

यह सब अपनी मां के साथ हॉलिडे मनाने के लिए साल में एक दो बार जाया करते हैं. क्योंकि उनके बच्चों को पता है कि उनकी मां कोकिलाबेन को घूमने का बहुत शौक है ।

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top