Breaking News
Home / बॉलीवुड / तारक मेहता के नट्टू काका के परिवार भरा हैं कलाकारों से, जानिए कौन-कौन हैं

तारक मेहता के नट्टू काका के परिवार भरा हैं कलाकारों से, जानिए कौन-कौन हैं

टीवी पर्दे का मशहूर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जाने-माने किरदार निभाने वाले नट्टू काका घनश्याम नायक 3 अक्टूबर को कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया था. नट्टू काका के जाने से तारक मेहता का उल्टा चश्मा का पूरा परिवार काफी ज्यादा दुख में डूबा हुआ है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल मे नट्टू काका का किरदार निभाया था.इसके चलते काफी सुर्खियां बटोरी और दर्शकों को काफी पसंद था नट्टू काका का यह किरदार.

नट्टू काका यानी घनश्याम नायक को शुरू से ही एक्टिंग का काफी शौक था. उन्होंने गुजराती फिल्मों में 200 फिल्में की और हिंदी धारावाहिकों में 350 में अभिनय किया. वहीं हम घनश्याम नटू काका के परिवार की बात करें तो वह अपने परिवार  में वह अकेले ही कलाकार नहीं थे. पूरा उनका परिवार कलाकारों से भरा हुआ था. उनके पीछे की तीन पीढ़ियां कला की दुनिया में भी कार्यरत थी. घनश्याम नायक के पिता प्रभाकर नायक फिल्मों और नाटकों में अभिनय किया करते थे.घनश्याम नायक के दादा वाडीलाल नायक वह भी कला के जगत से जुड़े थे.  दादा वाडीलाल नायक शास्त्रीय संगीत के बहुत बड़े ज्ञाता थे.

वह धरमपुर वसंदा शाही घराने के शास्त्रीय संगीत में प्रमुख हुआ करते थे. आपको बता दें घनश्याम नायक का जन्म 12 जुलाई 1945 को मेहसाणा के धंधई गांव में हुआ था. घनश्याम नायक भवन कला के भी काफी अच्छे ज्ञाता थे.उन्होंने पहली बार शोभासन गांव के रेव डिया माता मंदिर में भवाई नाटक में महिला का किरदार निभाया था. उसके पश्चात उन्होंने और भी कई जगह पर भवाई कला का प्रदर्शन किया. बाद में मुंबई में आकर उन्होंने रामलीला में बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया 12 गुजराती फिल्मों में प्लेबैक भी दिया था.

घनश्याम नायक के दादा चाचा और पिता सभी लोग थिएटर कलाकार थे उसके बावजूद भी घनश्याम ने अपने आने वाली पीढ़ी को कला की दुनिया से दूर रखने का निर्णय किया. घनश्याम नायक के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है घनश्याम नायक का बेटा विकास नायक स्टॉक एक्सचेंज में मैनेजर का कार्य करता है. घनश्याम नायक की बड़ी बेटी भावना और 49 वर्ष की है. वही घनश्याम की छोटी बेटी तेजल 47 वर्ष की है वह एक प्राइवेट स्कूल में कार्य करती है.

जानकारी के लिए बता दें टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में घनश्याम ने बताया कि वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे इसलिए उन्होंने उनके बच्चों को इस दुनिया से दूर रखा.घनश्याम नायक का मानना है कि इस दुनिया में काफी संघर्ष है और वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे उनके तरह संघर्ष से गुजरे. उन्होंने बताया था कि वह बहुत खुश है कि उनके बच्चे इस कला दुनिया से दूर दूसरे क्षेत्र में अपना करियर चुन लिया है. आज घनश्याम नायक हम सबके बीच नहीं इस बात का दुख उनके परिवार और उनके फैंस को है. घनश्याम नायक जैसे कलाकार का फिल्म इंडस्ट्री मैं हमेशा कमी रहेगी.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *