Breaking News
Home / खबर / एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने चुनाव से पहले ही की भविष्यवाणी इस राज्य में जीतेगी भाजपा…

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने चुनाव से पहले ही की भविष्यवाणी इस राज्य में जीतेगी भाजपा…

आपको बता दें एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने एक बार फिर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में केंद्र में सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ जमकर हमला किया है. महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी सरकार में शामिल पार्टी के सुप्रीमो ने बंगाल में केंद्र पर अपनी शक्तियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया है.उन्होंने कहा है कि 4 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में हो रहा विधानसभा चुनाव देश की राजनीति को एक नई दिशा देगा,और साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में पढ़ते ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी का भी दावा किया है.आपको बता दें कि अगले 2 महीने तक पश्चिम बंगाल असम तमिलनाडु केरल और पंडित जी री में विधानसभा में चुनाव होने हैं और 2 मई को मतगणना होनी है.
ममता बनर्जी के भवानीपुर सीट छोड़ने पर क्या बोल रहे हैं वहां के लोग?

केरल और तमिलनाडु में सरकार में आने का दावा..
पुणे के अपने गांव बारामती में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर कई तरह के दावे किए गए हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि चुनावों से पहले परिणामों पर बात करना सही नहीं है.

आपको बता दें पवार बोले 5 राज्यों के परिणामों पर अभी बात करना गलत है,क्योंकि इन राज्यों के लोगों को अभी इस पर फैसला लेना है.जहां तक केरल की बात है तो लेफ्ट पार्टियां और एनसीपी साथ आई हैं.और हमें विश्वास है कि स्पष्ट बहुमत मिलेगा.गौरतलब है कि अभी तक एनसीपी का केरल में कोई सियासी वजूद नहीं रहा है. लेकिन इस बार वह एलडीएफ के साथ है.इसलिए पवार ऐसे दावे कर रहे हैं. केरल ही नहीं उन्होंने तमिलनाडु के लिए भी ऐसे ही दावे किए हैं,और कहा है कि वहां डीएमके और उसके प्रमुख एम के स्टालिन को जनता का समर्थन मिलेगा और उसके साथ मिलकर एनसीपी सत्ता में आएगी।

बंगाल में टीएमसी की वापसी होगी पवार का दावा…
जबकि बंगाल के लिए पवार ने टीएमसी सुप्रीमो का समर्थन करते हुए बीजेपी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है, उन्होंने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार खासकर बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है,और एक बहन सीएम ममता बनर्जी पर हमले की कोशिश कर रही है जो राज्य के लोगों के लिए लड़ने की कोशिश कर रही है.उन्होंने दावा किया कि क्योंकि यह बंगाली प्रतिष्ठा और आत्म सम्मान की बात है इसलिए पूरा राज्य टीएमसी चीफ के समर्थन में एकजुट हो गया है. वह बोले कि मुझे कोई शक नहीं है कि बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी सत्ता में वापसी आएगी।
असम में बीजेपी की सत्ता बरकरार रहेगी एनसीपी की…
आपको बता दें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष को लगता है कि असम में भाजपा वापस सत्ता में आ सकती है उन्होंने कहा है कि उन्हें वहां से उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं से जो जानकारी मिली है. उससे लगता है कि पार्टी वहां दूसरी जगह से अच्छी स्थिति में है,उन्होंने कहा है संक्षेप में कहें तो असम में बीजेपी की सत्ता बरकरार रहेगी। लेकिन उसे बाकी राज्यों में हार का सामना करना पड़ेगा,और उन राज्य में दूसरी पार्टियां सत्ता में आएंगे मुझे पूरा यकीन है कि यह ट्रेड देश को एक नई दिशा देगा।
वाजे की गिरफ्तारी पर पवार की चुप्पी…
आपको बता दें जब एनसीपी मुखिया से मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे कि एनआईए की ओर से हुई गिरफ्तारी के बारे में सवाल किया गया तो,उन्होंने इसे स्थानीय मुद्दा बता कर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।और कहा कि इसका राज्य की नीतियों से कोई लेना देना नहीं है.जबकि वाजे की गिरफ्तारी उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर से मिली विस्फोटकों से लदी कार और उस कार के मालिक की हुई हत्या से जुड़ी हुई है. और इसको लेकर सत्ताधारी शिवसेना और विपक्षी भाजपा आमने-सामने हैं।

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/oneindia+hindi-epaper-thatshindi/enasipi+adhyaksh+sharad+pavar+ne+chunav+se+pahale+hi+ki+bhavishyavani+is+rajy+me+jitegi+bhajapa-newsid-n261726472?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *