Breaking News
Home / खास / टोक्यो के बाद नीरज चोपड़ा का सोशल मीडिया पर धमाल, 24 घंटे में 20 लाख से ज्यादा बढ़े फॉलोअर्स

टोक्यो के बाद नीरज चोपड़ा का सोशल मीडिया पर धमाल, 24 घंटे में 20 लाख से ज्यादा बढ़े फॉलोअर्स

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा आज पूरा देश में उनकी लोकप्रियता का कोई ठिकाना नही है. वे सोशल मीडिया पर भी छाए हुए हैं. यही वजह है कि स्वर्ण पदक जीतने के 24 घंटे से भी कम समय में इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके फॉलोवर्स की संख्या 20 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है, जहाँ एक-दो दिन पहले तक उनकी फेन्स फॉलोविंग करीब 1 लाख थी. वही महज़ एक ही दिन में इंस्टाग्राम पर उनके चाहने वालों की संख्या 24 लाख पहुंच गई है.


चोपड़ा पदक के दावेदार के रूप में फाइनल में उतरे थे, लेकिन वह स्वर्ण पदक जीतेंगे यह पक्का नहीं था लेकिन इस भारतीय एथलीट ने शुरू से आखिर तक अपनी बढ़त कायम रखी. फाइनल में उन्होंने पहले प्रयास में 87.03 मीटर भाला फेंका था और वह शुरू से ही पहले स्थान पर चल रहे थे. तीसरे प्रयास में वह 76.79 मीटर भाला ही फेंक पाये, जबकि चौथे प्रयास में फाउल कर गये. उन्होंने छठे प्रयास में 84.24 मीटर भाला फेंका, लेकिन इससे पहले उनका स्वर्ण पदक पक्का हो गया था.

Neeraj Chopra Gold Medal

बता दें कि सोशल मीडिया पर केवल फॉलोअर्स के मामले में ही नहीं बल्कि इनामों की भी उन पर बरसात हो रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के खिलाड़ी चोपड़ा के लिये छह करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी चोपड़ा को दो करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है.


मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार एडटेक कंपनी बायजूस ने भी नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है. इसके अलावा बीसीसीआई और आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एक करोड़ रुपये उन्हें देने की घोषणा की है. गुरुग्राम स्थित रियेल एस्टेट कंपनी एलान ग्रुप के अध्यक्ष राकेश कपूर ने नीरज चोपड़ा के लिए 25 लाख के इनाम की घोषणा की तो वहीं इंडिगो ने एक साल के लिये उन्हें असीमित मुफ्त यात्रा की पेशकश की है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने से पहले नीरज चोपड़ा के सोशल साइट इंस्टाग्राम पर करीब एक लाख फॉलोअर थे. लेकिन जैसे ही उन्होंने स्वर्ण पदक जीता तो 24 घंटे के अंदर इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की तादाद बढ़कर 20 लाख से ज्यादा हो गई. इसके अलावा उनके मेडल के साथ नए पोस्ट को करीब करीब 5.5 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं और हजारों की संख्या में उनके कमेंट्स बढ़ते जा रहे हैं. नीरज खेल के साथ-साथ अपने फैशन पर भी पूरा ध्यान रखते हैं. उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर लेटेस्ट फैशन के साथ तस्वीरों को शेयर किया गया है. ऐसा कह सकते हैं वे अपने खेल के साथ में लेटेस्ट फैशन का भी ख्याल रखते हैं. उनके इंस्टाग्राम पोस्ट में अधिकतर फोटो स्टाइिश लुक में दिख रही है, जिसे लगातार लाइक्स मिल रहे है ।

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *