Breaking News
Home / बॉलीवुड / जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं राखी गुलजार

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं राखी गुलजार

देश की आजादी वाले दिन अभिनेत्री राखी का जन्म हुआ था.उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन और हिट फिल्में दी हैं.हीरोइन से लेकर बहन और मां तक के किरदार में राखी ने ऐसे जज्बात दिखाए कि दर्शकों को उनका हर किरदार याद रह गया.उन्हें नेशनल अवॉर्ड और पद्मश्री पुरस्कार जैसे पुरस्कारों से भी नवाजा गया.

अपने करियर के शीर्ष पर राखी ने गीतकार और निर्देशक गुलजार से शादी करने का फैसला किया था.15 मई 1973 को राखी और गुलजार शादी के बंधन में बंध गए थे.उनकी शादी के कुछ वक्त बाद  बेटी मेघना का जन्म हुआ.लेकिन एक साल भी नहीं बीता कि राखी और गुलजार के रिश्तों में खटास आ गई.

शादी के एक साल बाद राखी और गुलजार ने अलग होने का फैसला कर लिया.कहा तो ये भी जाता है गुलजार साहब इस बात के खिलाफ थे कि राखी फिल्मों में काम करें और उन्होंने शादी से पहले भी ऐसी शर्त रखी थी.हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसका जवाब किसी के पास नहीं है.गुलजार से अलग होने के बाद राखी ने बॉलीवुड में अपनी दूसरी पारी खेली.जिसमें उन्होंने कई हिट फिल्में दीं.इनमें कभी-कभी, कसमे वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, दूसरा आदमी, जुर्माना, काला पत्थर आदि शामिल हैं.


राखी और गुलजार के रिश्ते को ठीक तरह से समझना है तो इतना जान लीजिए कि शादी के 47 साल बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया.यहां तक कि वो आज भी अपना रिश्ता उसी तरह से निभा रहे हैं.राखी और गुलजार की बेटी मेघना ने एक इंटरव्यू में कहा था, “अच्छा ही हुआ दोनों अलग हो गए क्योंकि मतभेद होने के बावजूद साथ रहने से अच्छा है सुकून के साथ अलग-अलग रहना.दोनों ने अपने एकाकीपन को काम से भर लिया है.

ग्गज एक्ट्रेस राखी गुलजार एक बार फिर से 16 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 72 साल की राखी गुलजार ने हिंदी के अवाला बंगाली सिनेमा में अपनी अलग छाप छोड़ी है.वो आखिरी बार बंगाली फिल्म ‘शुभो मुहूर्त’ में दिखी थीं,जो कि साल 2003 में आई थी.अब वो फिर से स्क्रीन पर वापसी कर रही है.वो फिर से बंगाली फिल्म के जरिए आ रही हैं.खबरों की मानें तो राखी गुलजार, गौतम हल्दर की फिल्म निर्वाण से सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक करेंगी.

हाल ही में इस फिल्म की स्क्रीनिंग कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में हुई है.राखी ने बताया कि बांग्ला फिल्म निदेशक गौतम हलदार के निर्देशन में बनी यह फिल्म उनके लिए बहुत खास है.निर्वाण में उन्होंने बिजलीबाला नाम की एक महिला का रोल किया है.ये किरदार पढक़र उन्हें ऐसा लगा कि हर हाल में इस फिल्म पर काम करना होगा। उसके बाद ही फिर एक बार फिल्म का सफर शुरू हुआ.राखी ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के दौरान बताया कि, जीवन में जो भी फिल्में उन्होंने साइन की, जो भी कैरेक्टर्स को उन्होंने चुना.उनके साथ न्याय करने की कोशिश करती हूं.
एक सफल अभिनेत्री के रूप में राखी ने अपार सफलता और करोड़ों की कमाई की हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार राखी की कुल संपत्ति लगभग 163 करोड़ रुपये (22.5 मिलियन अमरीकी डालर) है.भारतीय सिनेमा में उनके अपार योगदान के लिए राखी को 2003 में भारत सरकार द्वारा देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *