खबर

डीएसपी होने बाद भी शादी के बाद पत्नी को साइकल पर लाये घर ,अब लोग कर रहे है जमकर तारीफ़

हम आपसेअनोखी शादी को लेकर चर्चा करेंगे जहां दुल्हन को साइकिल पर और खजूर के पत्तों से सजाया गया सेहरा वायरल हो रही है इस अनोखी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से.शादी जीवन का एक बहुत खूबसूरत रिश्ता होता है.इस शादी को हर कोई यादगार बनाना चाहता है. अपनी शादी को इस तरह से करना चाहता है कि उसकी शादी की धूम चारों तरफ हो जाए और बरसों तक लोग उसकी शादी के समारोह को याद रखें.

अपनी शादी में लोग कई तरह के नए-नए रसमें करते हैं. कुछ ऐसे भी खबरें सामने आई थी जहां एक दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठा कर लाया था.वहीं आज हम एक पुलिसकर्मी की शादी को लेकर आप से चर्चा करेंगे.  पुलिस अफसर ने अपनी नई नवेली दुल्हन को किसी लग्जरी गाड़ी या हेलीकॉप्टर में नहीं बल्कि साइकिल पर बैठाकर अपने घर लाए. यह शादी अनोखी चर्चा का विषय बन गई है और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

 

पुलिस अधिकारी के बारे में आप से चर्चा कर रहे हैं वह मध्य प्रदेश के निवाड़ी एसडीओपी संतोष कुमार पटेल हैं. इन दिनों यह शादी की खूब चर्चा में है. एसडीओपी संतोष कुमार पटेल देसी अंदाज में अपनी दुल्हनिया को साइकिल पर बैठाकर घर लाए. इस शादी में लोगों ने हजारों साल पुरानी संस्कृति झलक देखी इसकी चर्चा सभी की जुबां पर हो रही है.

आपको बता दें एसडीओपी संतोष कुमार पटेल की शादी 29 नवंबर को हुई थी. इनका विवाह बहुत ही साधारण तरीके से हिंदू रीति-रिवाजों और संस्कृति संस्कारों के साथ हुआ. शादी के बाद एसडीओपी साहब अपने गृह जिले पन्ना के देव गांव में पहुंच कर देसी अंदाज़ मे साइकिल पर अपनी दुल्हन को बैठाकर देवी देवता पूजन को ले गए थे. इंटरनेट पर एसडीओपी साहब के इस अनोखे अंदाज की बहुत ज्यादा सराहना हो रही है.

खबरों के अनुसार बुंदेली दूल्हे की झलक देखने को मिली.दूल्हा आलिशान सेहरा नहीं बल्कि खजूर का मुकुट लगाए हुए था. पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल का विवाह चंदला की गहरावन गांव की रहने वाली रोशनी के साथ हुआ. इसके अंदर सभी रस्में बहुत ही सादगी के साथ संपन्न की गई.दूल्हा दुल्हन को लाने ले जाने में कोई महंगी कार नहीं कि इस्तेमाल.बल्कि उन्होंने अपनी शादी में लोगों को हजारों साल पुरानी संस्कृति की झलक दिखाई.साइकिल पर दुल्हन की सवारी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं.हमें ऐसी खबरें सुनने को मिलती है जहां लोग अपनी शादी को आलीशान तरीके और लग्जरी चीजों के साथ शादी काफी धूमधाम से करते हैं. लेकिन पुलिस अफसर एसडीओपी संतोष पटेल अपनी सादगी भरी शादी के कारण चर्चा में हैं इतने बड़े होने पर हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी उन्होंने आधुनिक चीजों का प्रयोग नहीं किया और अपनी शादी के पवित्र बंधन को उन्होंने खास बनाया.इसी शादी के दौरान उन्होंने कहा पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे हैं. इसी वजह से आलीशान कार से ना जाकर साइकिल से गांव में दादा दादी के चबूतरे पर पूजा करने के लिए गए थे.

To Top