खबर

आंध्र प्रदेश के आयल प्लांट में मिला 13FT लम्बा खतरनाक कोबरा ,पकड़ने वाले की हिम्मत देख हर कोई कर रहा तारीफ

दोस्तों जब हम सांप के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहला शब्द जो दिमाग में आता है वह है डर.जहरीले सांपों से हर कोई दूर रहना चाहता है. सांपों में किंग कोबरा सबसे खतरनाक औऱ जहरीला माना जाता है.दोस्तों किंग कोबरा दुनिया के टॉप 10 सबसे जहरीले सांपों में श्रेणी में आता है, इसके जहर की एक बूंद भी किसी वयस्क की जान लेने के लिए काफी है. लेकिन एक शख्स ऐसा है जो जानलेवा किंग कोबरा से खेलता है और उसे हाथों से पकड़ता और खींचता है.

अगर हमें कोई सांप दिखाई देता है, तो दहशत फैल जाती है और हम आतंक और भय से भर जाते हैं.सांप पकड़ने वालों ने इस डर पर काबू पा लिया है और घातक सांपों को रेस्क्यू और पकड़ने के गुर सीखे हैं. हाल ही में, आंध्र प्रदेश में एक पाम तेल के प्लांट में एक 13 फुट लंबा किंग कोबरा देखा गया, जो एक किसान का था.

सैदाराव नाम के किसान ने ईस्टर्न घाट वाइल्डलाइफ सोसाइटी को फोन किया और एक सांप पकड़ने वाले वेंकटेश से बात की और उसे सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान की.अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए,सांप पकड़ने वाले ने जल्द ही कोबरा को पकड़ लिया और उसे एक बोरी में डाल दिया. बाद में उन्होंने इसे वंतलामिडी वन क्षेत्र में छोड़ दिया.

रविवार को एक 13 फुट लंबा कोडेराचू “किंग कोबरा” क्षेत्र में घाट रोड के पास सैदराओ नाम के एक किसान केतेल प्लांट में घुस गया. “उन्होंने पूर्वी घाट वाइल्डलाइफ सोसाइटी के सदस्य सांप पकड़ने वाले वेंकटेश को फोन पर जानकारी दी. थोड़ी देर बाद वेंकटेश बागान में पहुंचे और. चालाकी से किंग कोबरा को पकड़ लिया. फिर इसे एक बोरी में डाल दिया गया और वंतलाममिडी वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया

To Top