खबर

देश के 7 पुलिस वालों से थर थर कांपते है मुजरिम ,इनकी बॉडी के आगे सलमान और ऋतिक रोशन भी हो जायेंगे फ़ैल

आज हमारे भारतीय पुलिस वालों की बॉडी को लेकर चर्चा करेंगे वैसे तो हमेशा ही हर इंसान को चुस्त और फुर्तीला रहना चाहिए.लेकिन वहीं हम अपनी पुलिस सेना के जवानों की बात करें तो उनको काफी फुर्तीला और जोशीले शरीर वाला होना काफी ज्यादा आवश्यक है. हमारी भारतीय सेनाओं और स्पेशल फ़ोर्सेज़ में जितना फ़िटनेस का ध्यान दिया जाता है उतना भारतीय पुलिस महकमे में  नहीं होता . जबकि ये एक ज़रूरी विषय है, क्योंकि चोर-बदमाशों को पकड़ने के लिए फ़िटनेस का होना बहुत ज़रूरी है. वहीं हमारे पुलिस डिपार्टमेंट में एक उम्र के बाद अधिकतर पुलिस वाले शारीरिक रूप से काफ़ी सुस्त हो जाते हैं. लेकिन पुलिस डिपार्टमेंट में कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी है जो अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं.


1, रुबल धनखड़

रूबल धनखड़ दिल्ली पुलिस में हैं. रूबल अपनी फ़िटनेस और लुक के लिए काफ़ी जाने जाते हैं. कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने ये आकर्षक शरीर पाया है. 2016 में एमटीवी रोडीज़ के शो के बाद रूबल रातों-रात मशहूर हो गए थे. रोडीज़ के ऑडिशन के दौरान नेहा धूपिया उनकी बॉडी देख काफ़ी आकर्षित हो गईं थीं. इनका ख़ुद का यूट्यूब चैनल है,इसपर फ़िटनेस वीडियो डालते रहते हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं.

2. तेजेंद्र सिंह

इस लिस्ट में दूसरा नाम तेजेंद्र सिंह का है जो कि उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल हैं. तेजेंद्र सिंह को बॉडी बिल्डिंग और कंपटीशन का काफ़ी शौक़ है. तेजेंद्र 2006 से उत्तराखंड पुलिस को कई मेडल दिला चुके हैं. वहीं, 2004 में मिस्टर उत्तराखंड वर्ष 2007 में मिस्टर 2009 में इंडिया फ़ेडरेशन और मिस्टर हरक्युलिस गोल्ड मेडल जैसे ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा भी वो कई ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं.

 

3,सचिन अतुलकर

इस लिस्ट में तीसरा नाम मध्यप्रदेश के भोपाल में जन्में सचिन अतुलकर का है.जो  23 वर्ष की उम्र में आईपीएस ऑफ़िसर (2007 बैच) बन गए थे. वर्तमान में वो भोपाल के एसीपी हैं. इनकी गिनती भी भारत के चुनिंदा सबसे फ़िट पुलिस अफ़सरों में होती है. इनकी फ़िटनेस की तारिफ़ एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कर चुके हैं. ख़ुद को फ़िट रखने के साथ-साथ वो थाने में भी अन्य पुलिसकर्मियों को फ़िट रखने के लिए उन्होंने कई गतिविधियों की शुरुआत की है.


4, नवीन कुमार

नवीन कुमार जो की हरियाणा पुलिस में हैं.नवीन पुलिस फ़ोर्स में एसएसआई के तौर पर भर्ती हुए थे. नवीन फिटनेस प्रेमी हैं. जानकारी के अनुसार, वर्ष 2013 में मिस्टर हरियाल का ख़िताब जीत चुके हैं. नवीन कई घंटे सिर्फ़ GYM में बिताते हैं.


5. मोतिलाल दायमा

मोतिलाल दायमा है.जो कि इंदौर पुसिल में एक कांस्टेबल हैं. मीडिया खबरों की मानें, तो मोतिलाल दायमा अपने फ़िटनेस पर हर महीने 50 से लेकर एक लाख तक ख़र्च कर देते हैं. दायमा कितने फ़िटनेस के शौक़ीन हैं ये तो देखते हो समझ आता है.

6. किशोर डांगे

महाराष्ट्र के किशोर डांगे के बार में. इनका जन्म बहुत ही ग़रीब परिवार में हुआ, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत की और एक पुलिसवाले बनें. उन्हें फ़िटनेस का शौक़ है और देश-विदेश की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं. साथ ही मिस्टर महाराष्ट्र और मिस्टर मराठावाड़ा जैसे ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं.


7, अमित क्षेत्री

उत्तराखंड पुलिस के अमित क्षेत्री भी एक बॉडी बिल्डर हैं और कई घंटे GYM में बिताना पसंद करते हैं.काफ़ी कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने लोहे जैसा शरीर  है. बता दें अमित देश-विदेश में होने वाले बॉडी बिल्डिंग कंपीटिशन में हिस्सा लेते रहते हैं. वर्ष 2015 में यूएस में हुए वर्ल्ड पुलिस एंड फ़ायर गेम्स में अमित क्षेत्री ने गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा, वो कई बार मिस्टर इंडिया का भी ख़िताब जीत चुके हैं.

To Top