खबर

एक शिकायत पर बिहार के SDM ने आँगनवाड़ी सेविका के पति को सभी का सामना ज्यादा थप्पड़ ,अब हुई ऐसी हालत

बिहार से चर्चा में बनी हुई है खबर ऐसा कहा  शिकायत पर एसडीएम ने आंगनवाड़ी सेविका के पति को थप्पड़ जड़ दिया था उसी शिकायत को लेकर अब वह  मुसीबत उन्हीं पर आ पड़ी है.

आपको बतादे बिहार के वैशाली जिले में एक थप्पड़ का SDM का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और चर्चा का विषय बने हुए है. इस वीडियो में एसडीएम एक व्यक्ति को थप्पड़ लगाते दिखाई दे रहे हैं.आजतक से जुड़े संदीप आनंद की खबर के अनुसार वायरल वीडियो  वैशाली जिले के देसरी प्रखंड कार्यालय का है.

 

यहां शनिवार 21 मई को महनार अनुमंडल के SDM सुमित कुमार बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) के कार्यालय पहुंचे.वहां उन्हें एक सेविका के बदले उसका पति मौके पर काम करता मिल गया.फिर उसके बाद SDM ने वहां आंगनवाड़ी सेविका के  पति के मिल जाने पर उस व्यक्ति की ही थप्पड़ से पिटाई शुरू कर दी.


अब मामले में बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन ने SDM के थप्पड़ से पिटाई पर कड़ी आपत्ति जताई है. कर्मचारी यूनियन ने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर SDM पर कार्रवाई की मांग भी की है.

आपको बतादे आजतक की खबर के अनुसार महनार SDM सुमित कुमार को शिकायत मिली की गई थी. देसरी प्रखंड कार्यालय में दलालों का बोलबाला है. यहां सेविकाओं की जगह उनके पति कार्यालय में मौजूद रहते हैं.शिकायत स्थानीय देसरी की महिला प्रखंड प्रमुख निशु कुमारी की तरफ से की गई थी.इसके पश्चात SDM सुमित कुमार जांच करने देसरी प्रखंड कार्यालय पहुंचे. यहां सेविका के बदले उसके पति को मौजूद देख SDM का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया.

 

उन्होंने महिला के पति को थप्पड़ जड़ दिए और FIR दर्ज कराने का भी आदेश दे दिया.आपको बतादे SDM के आदेश पर सेविका राधा कुमारी के पति अशोक पासवान पर FIR दर्ज कराई गई. उसके बाद उन्हें जेल भी भिजवा दिया गया था.SDM ने बाल विकास परियोजना अधिकारी को हिदायत भी दी कि दफ्तर में पत्नी की जगह पतियों को काम करने की इजाजत न मिले. लेकिन बाल विकास परियोजना अधिकारी रेणू कुमारी ने SDM के ऊपर ही सवाल दाग दिया.आपकी इस जांच में महिला प्रमुख की जगह उनके पति  किस कारण से यहां मौजूद हैं. रेणू कुमारी ने आरोप लगाया.आपको बतादे SDM जिस शिकायत पर जांच करने कार्यालय पहुंचे थे, वो शिकायत देशरी की महिला प्रमुख निशु कुमारी ने की थी.जबकि SDM सुमित कुमार महिला प्रमुख की जगह उनके पति के साथ जांच करने पहुंचे थे.खबर चर्चा मे आने तक पूरी मामले को लेकर किसी भी पक्ष के ओर से सफाई सामने नहीं आई थी. फिलहाल कोई भी अधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बच रहा है.

To Top