खबर

सिर्फ 1 लाख रुपए में लड़के ने बना डाली जुगाड़ों जीप ,खासियत देख आप भी हो जायेंगे हैरान

आज हम आपसे एक ऐसी कारनामे को लेकर चर्चा करने जा रहे हैं जिसे जानकर आप यकीनन हैरान होंगे हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग देखने को मिल जाएंगे जो तरह-तरह के जुगाड़ करते हैं. अब एक ऐसी जुगाड़ सामने आई है जहां एक बाइक के इंजन से जीप तैयार की है.आपकी जानकारी के लिए बता दें इससे बाइक की अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही हैं.

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां हर कोई अपनी अच्छी बुरी बात असानी से पहुंचा सकता है लोगों तक.यह जीप को देखने में भी काफी शानदार है और इसकी चलाने की भी काफी खूबियां बताई हैं इसके मालिक ने. आपको बता दें मिस्त्री चनपटिया प्रखंड के चूड़ी पंचायत के रहने वाले हैं. उन्होंने बाइक इंजन से मिनी जीप बनाई है इसकी वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने हुए हैं.

हम आपको एक ऐसी जुगाड़ जीप के बारे में चर्चा करेंगे जहां केवल ₹1 लाख से कम के ही खर्च में युवक ने बना दी है जींप चाहिए इससे कम बजट वाली जीत को लेकर आप से चर्चा करते हैं.


आपको बता दें सोशल मीडिया पर हर जगह यह खबर वायरल हो रही है. यह एक मिस्त्री हैं चनपटिया प्रखंड के चूहड़ी पंचायत के रहने वाले हैं.उन्होंने बाइक इंजन से मिनी जीप बनाई है.जिसके कारण से सोशल मीडिया पर वह सुर्खियों में बने हुए हैं.

खबरों के अनुसार जुगाड़ से करीब ₹85 हज़ार की लागत से 4 सीटर जीप बनाई है.इसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. लोगों ने इस काम की काफी सराहना की. उन्होंने लॉक डाउन के समय का सदुपयोग किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर क्लासिक जीप का एक वीडियो देखा.उसको उन्होंने तभी से सोच लिया कि उनको भी कुछ ऐसा ही कारनामा करना है.

 

इसके पश्चात उन्होंने सिर्फ 50 दिनों में ही जीतप बना ली उनकी इस शानदार जीप के बारे में बता दे 1 लीटर पेट्रोल में 30 किलोमीटर चलती है. इस जीप का वजन 5 कुंटल है.इसमें 4 लोग बहुत आराम से बैठ सकते हैं.इस जीप में सीबीजेड बाइक की डेढ़ सौ सीसी इंजन और टेंपो के गैर बॉक्स का इस्तेमाल किया गया है.मिस्त्री लोहा सिंह ने बताया जीप में कार की तर्ज पर ही बैक गियर सहित कुल 6 गियर हैं.इसमें 10 क्विंटल वजन लेकर जीप 60 से 70 किलोमीटर के प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है. एक बार स्टार्ट करने पर करीब 200 किलोमीटर नॉनस्टॉप सफर किया जा सकता है. सोशल मीडिया पर हर कोई इस जीप की तारीफ कर रहा है.

 

To Top