खबर

सोमनाथ मंदिर पहोचे मुकेश अम्बानी के लाडले बेटे अनंत अम्बानी ,दान किया लाखों रुपए का ऐसा चांदी का बर्तन

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने गुरुवार को सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. उन्होंने सोमनाथ मंदिर के प्रसिद्ध 51 स्वर्ण कलश का पूजन किया. वहीं अंबानी परिवार की ओर से चांदी के बर्तन दान में दिए.अनंत अंबानी ने सोमनाथ मंदिर को जो चांदी के बर्तन दान दिए हैं, उनका मूल्य करीब 90 लाख रुपये है. चांदी के ये बर्तन सोमनाथ महादेव की दैनिक पूजा में इस्तेमाल होते हैं. गुजरात के प्रभास पाटन में स्थित सोमनाथ मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है. इस मंदिर का इतिहास काफी रोचक है.इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अंबानी परिवार भगवान श्रीनाथजी में गहरी आस्था रखता है और सर्वशक्तिमान के प्रति उनकी भक्ति उसी का प्रमाण है।

mukesh ambanis son anant ambani

अंबानी परिवार हमेशा ‘नाथद्वारा’ जाते हैं और भगवान श्रीनाथ का आशीर्वाद लेते हैं।सोमनाथ मंदिर के पुनरोद्धार में देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल का अहम योगदान रहा है. इस मंदिर के नवीन परिसर की आधारशिला 1950 में रखी गई. सोमनाथ मंदिर के बारे में बताया जाता है कि अरब यात्री अल बरूनी ने अपने यात्रा वृतान्त में इसका विवरण लिखा था जिससे प्रभावित होकर महमूद गजनवी ने साल 1025 में मंदिर पर हमला किया. गजनवी ने मंदिर की सम्पत्ति लूटी और उसे तकरीबन नष्ट कर दिया. उस हमले की भयावहता को लेकर बताया जाता है कि करीब 5,000 लोगों के साथ गजनवी ने सोमनाथ मंदिर पर आक्रमण किया था. उस वक्त मंदिर की रक्षा करते हुए हजारों लोग निहत्‍थे मारे गए.

इस बड़ी वजह के चलते मुकेश अम्बानी ने गुरुवायुर मंदिर में दान किये 1.5 करोड़ रुपए ,होने वाली बहु भी साथ आई नज़र

mukesh ambanis son anant ambani

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने अपने वजन में करीब आधे तक की कमी की है। शनिवार को सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने पहुंचे अनंत को देखकर हर कोई हैरान रह गया। माना जा रहा है कि अमेरिकी ट्रेनर की मदद से अनंत ने करीब 70 किलो वजन कम किया है, कुछ महीने पहले उनका वजन इससे ठीक दोगुना था। खबरों के मुताबिक अमेरिकी ट्रेनर की देखरेख में उन्होंने एक्सरसाइज करके इतना वजन कम किया है। कई महीनों से वह गुजरात की जामनगर स्थित रिफाइनरी में काफी दिनों से प्रैक्टिस कर रहे थे।वह वहां रोज एक्सरसाइज करते हैं और लंबी दौड़ लगाते हैं। अनंत को अक्सर आईपीएल मैचों के दौरान मुंबई इंडियंस का समर्थन करते हुए देखा जाता है। उनके पिता मुकेश अंबानी ही मुंबई इंडियंस के मालिक हैं। मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं, जिनमें अनंत के अलावा आकाश और ईशा शामिल हैं।

To Top