खबर

M. P नौकरी से गांव लौटे सैनिक के स्वागत के लिए लोगों ने बिछा दे अपनी हथेलियां…

आपको बता दें मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में एक सैनिक 21 वर्ष बाद सेना की सेवा कर 21 वर्ष नौकरी से गांव लौटे सैनिक की नगर वासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया.नगर वासियों ने अपने हथेलियों को जमीन पर बिछा दिया उनके क़दमों को रखने के लिए और इतना ही नहीं गृह प्रवेश के लिए ढोल नगाड़े बजाए और घोड़े पर बैठा कर सारे नगर का भ्रमण भी करवाया.

आपको बता दें मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के ठीकरी के रहने वाले निर्भय सिंह चौहान भारत सेना की 21 वर्ष सेवा कर कर अपने जिले ठीकरी पहुंचे तब उनके नगर वासियों ने उनके स्वागत और सम्मान के लिए अपनी हथेलियां जमीन पर बिछा दी.और नगर वासियों ने ऐसा दमदार स्वागत किया के सभी लोग हैरान हो गए.

आपको बता दें गांव के लोग और परिवार वालों ने गोपी विहार कॉलोनी से सार्थक नगर तक लगभग डेड़ किलोमीटर तक स्वागत यात्रा ढोल नगाड़े, डीजे संग निकाली.निर्भय सिंह घोड़े पर बैठे हुए थे और सारे नगर वासी और गांव वासी देशभक्ति के गीतों को नाच रहे थे. और तिरंगा लहराते हुए देश भक्ति प्रेम प्रदर्शित कर रहे थे.इस सब के बाद जब घर पहुंचे तो लोगों ने अपनी हथेलियों कदमों के नीचे बिछा दी.

सेना के हेड कॉन्स्टेबल रहे निर्भय सिंह ने कहा मैंने सोचा भी नहीं था, ऐसा स्वागत मुझको यहां मिलेगा.लोगों ने अपनी हथेलियों पर मेरे कदम रखकर मुझे घर में प्रवेश क्यों कराया. उन्होंने कहा मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है.और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं.

निर्भय सिंह ने कहा मेरा ऐसा स्वागत देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता हुई. और अब मैं अपनी उम्र के तीसरे पड़ाव पर हूं.और अगर मुझको मौका मिला तो मैं समाज सेवा जरूर करना चाहूंगा.मेरे दिल में हमेशा देश सेवा रही है.इसी उद्देश्य से समाज सेवा भी करूंगा.अपनी मातृभूमि की सेवा करूंगा,मेरी यही इच्छा है मुझे भी सेवा का मौका मिले. और मैं सेवा कर सकूं.

source.https://www.aajtak.in/trending/photo/madhya-pradesh-barwani-soldiers-indian-army-21-years-service-dj-dhol-job-tstn-1203905-2021-02-06-1

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top