खबर

हिमाचल प्रदेश में रूसी शख्‍स ने यूक्रेनी महिला संग रचाई शादी, कहा- ‘युद्ध नहीं प्यार करिए

दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की रूस और यूक्रेन में युद्ध जारी है। सभी देशो की समझाइश के बावजूद दोनों देश एक दूसरे पर आक्रमण किये जा रहे है,इसका सीधा सा असर हर देश को हो रह है,इस बीच एक रूसी दूल्हे और यूक्रेन की दुल्हन ने भारत आकर शादी की और अपने-अपने देशों को प्रेम का संदेश भेजा है। रूस में जन्मे दूल्हे और एक यूक्रेनी दुल्हन ने धर्मशाला में अपनी शादी के अवसर पर दोनों देशों से “युद्ध नहीं, प्रेम करने” का आग्रह किया।

ukrian roos indian shadi

russian-man-marries-ukrainian-woman-in-himachal-pradesh-says-love-not-war

रूसी दूल्हा सर्गेई नोविकोव ने कहा, हम इज़राइल और यूक्रेन से यहां आए हैं। हम पिछले साल भारत आए और महसूस किया कि हिंदू परंपरा से शादी करने के लिए यह एक विशेष जगह है। कभी रूस और यूक्रेन भाई जैसे थे। हमें प्यार करने की जरूरत है, युद्ध की नहीं। युद्ध वहां की आम जनता के लिए नहीं है, बल्कि उन सरकारों के लिए है जो लड़ रहे हैं।

यूक्रेन की महिलाओं को मिलने बुला रहे रूसी सैनिक! भेजे ऐसे मैसेज

ukrain roos shadi

russian-man-marries-ukrainian-woman-in-himachal-pradesh-says-love-not-war

वहीं, दुल्हन अलोना बर्माका ने कहा,मैं इज़राइल में सर्गेई से मिली थी। हम लगभग छह साल से साथ हैं। जब हम भारत आए तो हमने अपनी आत्माओं को जोड़ने के लिए शादी करने का फैसला किया। हमें भारत और इसकी संस्कृति काफी पसंद है, जो कि बहुत गहरी, अच्छी और प्यारी है

roos ukrian

russian-man-marries-ukrainian-woman-in-himachal-pradesh-says-love-not-war

धर्मशाला एसडीएम शिल्प बेकता ने इस शादी के बारे में कहा, हम विशेष विवाह अधिनियम के तहत धर्मशाला में विदेशियों के लगभग 40% विवाह का रजिस्ट्रेशन करते हैं। विशेष विवाह अधिनियम की धारा 11 के तहत इस विवाह का भी रजिस्ट्रेशन किया गया। दुल्हन यूक्रेनी नागरिक है, जबकि दूल्हा रूसी मूल का इजरायली नागरिक है।

To Top