खबर

करोड़ों की समपत्ति के मालिक है ग्रेट खली ,जीते है राजा महाराजाओं वाली जिंदगी

कभी खली हमारी और आपकी तरह ही एक आम आदमी थे, लेकिन कुछ करने की ललक ने उन्हें हम सबसे अलग और ख़ास बना दिया. खली डब्ल्यूडब्ल्यूई में पहुंचने वाले पहले भारतीय पहलवान रहे हैं. यह उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि में से एक रही है. वे रिंग में उतरते थे तो अपने विरोधियों के छक्के छुड़ा देते थे. डब्ल्यूडब्ल्यूई में खली ने एक अच्छा ख़ासा समय बिताया है.2006 में खली के डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर की शुरुआत हुई थी.यहां एक रेसलर के रूप में उन्होंने ख़ूब नाम कमाया और आज पूरी दुनिया उनका लोहा मानती है. वे 2006 से लेकर साल 2014 तक WWE के तहत ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे. हालांकि उनके लिए इस सफ़र को तय करना कोई आसान काम नहीं था.

द ग्रेट खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है. WWE में कदम रखने के साथ उन्हें नाम मिला था द ग्रेट खली. वे अपने नाम की तरह ही इस खेल में ग्रेट भी रहे. खली का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था और वे 49 साल के हैं. एक समय ऐसा भी था जब खली को ठीक से दो वक्त का खाना तक नहीं मिल पाता था. वहीं आर्थिक तंगी के बीच उन्होंने स्कूल भी बीच में ही छोड़ दिया था. परिवार की स्थिति इतनी ठीक नहीं थी कि वे स्कूल की पढ़ाई पूरी पर पाते.साथ ही खली को फीस ना भरने के कारण स्कूल के शिक्षक ने पूरे स्कूल के सामने उन्हें अपमानित भी किया था.वहीं उस दौरान वे यह अपमान बर्दाश्त नहीं कर पाए.जिसके बाद से ही उन्होंने स्कूल से नाता तोड़ दिया और वह फिर कभी स्कूल वापस नहीं गए.रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने कुछ समय बाद बॉडी बिल्डिंग करना शुरू किया.जिसकी बदौलत उन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम मशहूर कर लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Great Khali (@thegreatkhali)


रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी एक बात शायद ही किसी को पता हो. दिलीप सिंह राणा साल 1997 और 98 में मिस्टर इंडिया भी रह चुके हैं.वहीं साल 2005 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम उनकी प्रतिभा से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने द ग्रेट खली को राष्ट्रपति भवन बुलाकर उनसे मुलाकात की थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Great Khali (@thegreatkhali)


खली ने संघर्ष और गरीबी को करीब से देखा है. पहले उनके पास वो सब नहीं था जो आज है. आज खली आलीशान घर में रहते हैं. उनके पास महंगी गाड़ियां है और वे करोड़ों रूपी की संपत्ति के मालिक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, खली की कुल सम्पत्ति या नेट वर्थ लगभग 96 करोड़ है.

To Top