Breaking News
Home / खबर / निस स्टार Novak Djokovic बने महिंद्रा की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के ब्रांड एंबेसडर, जानिए सबकुछ

निस स्टार Novak Djokovic बने महिंद्रा की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के ब्रांड एंबेसडर, जानिए सबकुछ

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है. इसकी बड़ी वजह पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर हो जाना है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में दी जाने वाली सब्सिडी बढ़ा दी है. इस वजह से भी ईवी की चर्चा तेज हुई है. डेली कम्यूटर्स के लिए बैटरी से चलने वाले वाहन एक किफायती विकल्प हैं. इस समय ग्राहकों के लिए बाजार में बैटरी से चलने वाले वाहनों के कई विकल्प मौजूद हैं. जिन में से एक महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा लिमिटेड मुम्बई स्थित महिन्द्रा समूह की कम्पनी है.


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में टेनिस चैंपियन नोवाक जोकोविच को अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्यूज़ो का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑटोकार प्रोफेशनल ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए यह जानकारी दी है कि इस समय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी मांग है. जिससे सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ग्राहकों को प्रभावित करने के लिए अपने ब्रांड में सेलिब्रिटीज को शामिल कर रहे हैं.


इसी क्रम में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने टेनिस वर्ल्ड चैंपियन नोवाक जोकोविच को भी अपने ब्रांड प्यूज़ो मोटोसायकल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल किया है. नोवाक जोकोविच एक सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी हैं. उन्हें वर्तमान में एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स द्वारा विश्व नंबर 1 के रूप में स्थान दिया गया है. जोकोविच कुल 327 हफ्तों के रिकॉर्ड के लिए नंबर 1 रहे है. अगर में बात करेइलेक्ट्रिक बाइक्स की तो अब ज्यादा रेंज और दमदार परफॉर्मेंस के साथ आ रही हैं.

 

कुछ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल एक बार फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज के साथ उपलब्ध हैं. साथ ही ये कुछ सेकंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम हैं. Peugeot मोटरसाइकिल ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर लॉन्च किए है. जिनमें कंपनी ने 50cc से 400cc तक का इंजन दिया है. वहीं पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ने के बाद लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को काफी पसंद कर रहे हैं.


Autocar Professional के सोशल मीडिया एकाउंट पर अपनी बात को सांझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, यदि कोई विद्युत शक्ति की गति और दक्षता का प्रतीक है तो वह टेनिस का यह टाइटन है.

वही बात करे नोवाक जोकोविच की तो ये सर्बिया के एक प्रमुख टेनिस खिलाड़ी है. उसने अब तक कुल 12 ग्रेंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है और सौ से अधिक सप्ताहों तक विश्व में प्रथम स्थान पर रहा है.

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *