Breaking News
Home / कुछ हटकर / पेट्रोम के दाम से हो गए है परेशान तो अब अपनी बाइक में लगवाए CNG ,पैसे की होगी बचत

पेट्रोम के दाम से हो गए है परेशान तो अब अपनी बाइक में लगवाए CNG ,पैसे की होगी बचत

दोस्तों पिछले साल भर से आम जनता पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के कारण बेहद परेशान हैं ऐसे में उसके पास अभी तक दूसरा कोई ऑप्शन नहीं किया क्या करें, सरकार आम आदमी पर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते भाव का बोझ डालती ही जा रही है, इस परेशानी से कोई एक नहीं तकरीबन तकरीबन हर वह शख्स जूझ रहा है जो अपने घर का महीने का बजट बनाकर चलता है और ऐसे में डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों की मौत पूरा बजट हिला कर रख देती है, इस मुश्किल से निपटने के लिए आम आदमी के लिए राहत की खबर भी है, अब जो लोग अपने बजट को बिगाड़ना नहीं चाहते हैं वह सीएनजी स्कूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

जी हां दोस्तों सीएनजी स्कूटर चलाने से जहां 110 में पेट्रोल एक लीटर आएगा वही ₹47 प्रति लीटर के हिसाब से सीएनजी मिलेगा. प्राप्त करते हैं पूरी जानकारी के कैसे आप इसका लाभ उठा सकते हैं? हमारे देश में अभी तक कोई भी कंपनी ऐसी नहीं नहीं थी जो सीएनजी किट के साथ मार्केट में स्कूटर लाई हो लेकिन होंडा की एक्टिवा ने यह उपहार अपने गाय को खो दिया है यदि आपके पास होंडा एक्टिवा मौजूद है तो आप इसमें किड लगवा सकते हैं,

कितना खर्चा होगा?

दोस्तों इस किट को लगवाना बिल्कुल आसान और सस्ता है क्योंकि अगर आप पेट्रोल की गाड़ी चलाते रहते हैं तो ₹100 के हिसाब से महीने भर में ही आपके काफी पैसे उड़ जाते हैं ऐसे में यह किट सिर्फ ₹15000 में लग रहा है और और आप हर काम अगर स्कूटी से ही करते हैं तो साल भर में तो आप पेट्रोल के आधी कीमत लगने पर उसकी की लागत वसूल भी लेंगे. साथियों आपके लिए सहुलत भी फुल है क्योंकि पेट्रोल की गाड़ी होने के बाद सीएनजी किट लगने से कई लोग ऐसा सोचते हैं कि यह पेट्रोल से नहीं चलेगी परंतु यह एक इच्छा है सीएनजी किट लगने के बाद इसमें एक स्विच दिया जाएगा यह सुविधा आप अपनी मर्जी से चाहे सीएनजी या फिर पेट्रोल में चला सकते हैं.


जब आप सीएनजी एक्टिवा को चलाएंगे तो जैसा कि आप सभी जानते हैं सीएनजी से गाड़ी की ताकत थोड़ी कम हो जाती है और किसी अन्य वाहन को ओवरटेक नहीं कर सकते जो तेज स्पीड में हो, साथ ही इस की गति धीमी हो जाती है, सीएनजी किट वाला सिलेंडर डेढ़ किलो का होता है और इसे भरवाने के बाद यह 120 से 130 किलोमीटर तक की सफर तय कर सकता है ऐसे में इसे आपको अगर लंबा कहीं जाना है तो बार-बार भरवाना पड़ेगा. स्कूटी के लिए दोस्त एक से 120 से 130 किलोमीटर चलना कम ही हो पता है. एक्टिवा स्कूटर में यह सीएनजी किट जहां आप बैठते हो मतलब सीट के आगे लगेगा, दोस्तों अगर ऐसा हो जाता है तो सच में बहुत सारे लोगों की बहुत बड़ी परेशानी दूर हो जाएगी ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *