कुछ हटकर

श्रीदेवी को बोनी ने इस फिल्म के लिए दी थी 11 करोड़ फीस, पहली नजर में हुआ था प्यार

बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं रहीं। बॉलीवुड की ‘हवा हवाई’ गर्ल के नाम से मशहूर श्रीदेवी का दुबई में हार्टअटैक से निधन हो गया। उस वक्त बाकी लोगों के साथ श्रीदेवी के पति बोनी कपूर और बेटी खुशी भी उनके साथ थीं। 1984 में बोनी कपूर और श्रीदेवी की पहली मुलाकात हुई। कहा जाता है कि बोनी को अपने से 8 साल छोटी इस एक्ट्रेस से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। हालांकि, बोनी तब शादीशुदा थे। आइए यहां हम आपको बताते हैं कि किन हालात में श्रीदेवी और बोनी कपूर करीब आए और फिर दोनों ने शादी कर ली।


– बोनी कपूर अनिल कपूर के बड़े भाई हैं। बात 1984 की है। बोनी मिस्टर इंडिया बनाने की प्लानिंग कर रहे थे। हीरो तय था, यानी अनिल कपूर। तलाश हीरोइन की थी। कहते हैं अनिल ने ही बोनी को श्रीदेवी का नाम सुझाया।

– बोनी श्रीदेवी से मिलने गए। खूबसूरत आंखे और खनकती आवाज और चुलबुले अंदाज में उन्हें मिस्टर इंडिया की हीरोइन तो मिल गई, लेकिन बोनी वहां श्रीदेवी को दिल भी दे बैठे। वो किसी भी कीमत पर श्रीदेवी को पाना चाहते थे।


– मिस्टर इंडिया आजाद देश की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर्स में से एक मानी जाती है। श्रीदेवी को नया नाम मिला, हवा हवाई गर्ल। लेकिन, बोनी की नींद उड़ चुकी थी। वो शादीशुदा थे लेकिन श्रीदेवी को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहते थे। कहा जाता है कि बोनी ने 1993 में श्रीदेवी को प्रपोज किया था।

– बोनी ने कई बार माना कि वो श्रीदेवी को अपनी जिंदगी में लाने के लिए वो इतने बेसब्र थे कि जब मिस्टर इंडिया के लिए श्रीदेवी को साइन किया तो इसके लिए उन्हें श्रीदेवी की मां से बात करनी पड़ी। उन्होंने 10 लाख फीस मांगी। बोनी ने एक लाख ज्यादा यानी 11 लाख दिए।

– श्रीदेवी और बोनी ने 1996 में शादी की। दो बेटियां जान्हवी और खुशी हैं। जान्हवी बॉलीवुड में मराठी फिल्म सैराट की रीमेक ‘धड़क’ से डेब्यू किया हैं। जिसमे हीरो शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हैं। हालांकि, श्रीदेवी बेटी को सिल्वर स्क्रीन पर नहीं देख पाईं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top