Breaking News
Home / खबर / आगरा के एक बुजुर्ग ने अपनी 3 करोड़ की संपत्ति डीएम के नाम क्यों कर दी

आगरा के एक बुजुर्ग ने अपनी 3 करोड़ की संपत्ति डीएम के नाम क्यों कर दी

इस संसार में मां बाप का रिश्ता सबसे ऊपर होता है मां बाप अपने बच्चों के लिए काफी बलिदान करते हैं और अपने बच्चों को अच्छा जीवन देने के लिए हर खुशी उन्हें देने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं . लेकिन वही बच्चे आगे चलकर अपने मां-बाप को इतना अंजाना और अनजान बना देते हैं कि अपने ही बच्चे उन्हें अकेला छोड़ देते हैं. एक ऐसा ही मामला आगरा से सामने आया है जहां पर बुजुर्ग गणेश शंकर पांडे के साथ भी हुआ है. गणेश शंकर की उम्र 88 वर्ष है उनके तीन बेटे दो बेटियां हैं इसके बावजूद उन्होंने अपनी सारी संपत्ति जिला अधिकारी DM (डीएम) के नाम कर दी.

उनकी संपत्ति की अनुमानित कीमत 3 करोड़ बताई जा रही है. क्यों लिया यह निर्णय आपको बता दें वर्ष 1983 में गणेश शंकर ने अपने तीन भाइयों नरेश शंकर, रघुनाथ और अजय शंकर पांडे के साथ मिलकर आगरा के छत्ता इलाके में एक आलीशान घर बनाया था. वह गुजरा और चारों भाई अलग हो गए. घर का बटवारा हुआ और गणेश शंकर के हिस्से में एक चौथाई यानी 250 गज जमीन आई.250 गज जमीन पर बने गणेश शंकर के मकान की कीमत तकरीबन तीन करोड़ है उन्होंने इस मकान को जिलाधिकारी के नाम कर दिया है.

आपको बता दें रिपोर्टर अरविंद शर्मा के अनुसार गणेश शंकर पांडे ने बताया उनके तीन बेटे हैं एक बेटा दिमागी रूप से कमजोर है. वह कुछ काम नहीं करता है.बाकी दोनों बेटों ने उनका ध्यान नहीं रखा दो वक्त की रोटी के लिए उन्हें अपने तीन भाइयों पर आश्रित होना पड़ रहा है. जब उनके बेटों को समझाया गया तो बेटों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया.गणेश शंकर ने आगे कहा अपने बेटों की हरकत नागवार गुजरी इसलिए उन्होंने वर्ष 2018 में ही अपनी सारी संपत्ति जिलाधिकारी के नाम करने का निर्णय किया.

गणेश शंकर के अनुसार उन्होंने हाल ही में जनता दर्शन में पहुंचकर खुद अपनी वसीयत के दस्तावेज सिटी मजिस्ट्रेट प्रीति पाल चौहान के मुताबिक़ गणेश शंकर ने अपनी वसीयत में लिखा है कि मैं फिलहाल पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ हूं. और अपने सारे चल अचल संपत्ति का मालिक हूं मेरे मरने के बाद मेरे हिस्से की जमीन डीएम आगरा के नाम हो जाएगी.

गणेश शंकर के इस पहली बार आगरा के सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिभा चौहान ने बताया कि उन्हें अवश्य प्राप्त हुई है बुजुर्ग रे गणेश शंकर पांडे ने अपने सारे जाएगा जिलाधिकारी के नाम कर दी है जो जमीन उन्होंने आगरा के डीएम के नाम की है उसकी कीमत ₹3 करोड़ है. प्रतिपाल चौहान के अनुसार वसीयत की एक प्रति उनके भाइयों के पास भी है भाइयों को गणेश शंकर के इस फैसले पर कोई एतराज नहीं है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *