Breaking News
Home / बॉलीवुड / Paresh Rawal net worth : वर्सेटाइल एक्टर परेश रावल कमाते हैं इतने करोड़, जानिए उनकी कमाई और प्रॉपर्टी के बारे में….

Paresh Rawal net worth : वर्सेटाइल एक्टर परेश रावल कमाते हैं इतने करोड़, जानिए उनकी कमाई और प्रॉपर्टी के बारे में….

बॉलीवुड के अभिनेता परेश रावल ऐसे वर्सेटाइल एक्टर है जो फिल्मों के किसी भी किरदार में परफेक्ट फिट हो जाते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में विभिन्न तरह के रोल किए हैं. किसी फिल्मों में कॉमेडी करते हो तो किसी फिल्म में विलेन के रूप में नजर आते हैं. परेश रावल के इसी गुण के कारण प्रत्येक फिल्म निर्माता निर्देशक अपनी फिल्मों में परेश रावल को लेना ही पसंद करते थे. परेश रावल फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं.


परेश रावल ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. अंदाज अपना अपना, हीरा फेरी, गोलमाल, हंगामा, वेलकम, भूल भुलैया, हिम्मतवाला, रेडी , वेलकम बैक, जिला गाजियाबाद, मेरे बाप पहले आप, चीनी कम, गुड बॉय बैड बॉय, इतराज और बागबान, अतिथि तुम कब जाओगे. साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म संजू में अभिनेता परेश रावल सुनील दत्त के पिता रोल में नजर आ चुके हैं. साल 2003 में रिलीज हुई परेश रावल की फिल्म हंगामा बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को बहुत हंसाया.

फिल्म हेरा फेरी में परेश रावल ने बाबूराव का रोल बहुत ही बखूबी निभाया. उनकी कॉमेडी देखकर लोगों के पेट में दर्द होने लगा. अभिनेता परेश रावल ने अपने अभिनय से लोगों को बहुत हंसाया है. और आज वह करोड़ों दिलों पर राज करते हैं.अभिनेता परेश रावल ने फिल्म इंडस्ट्री में शोहरत के साथ खूब दौलत भी कमाई है. आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए परेश रावल की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.
सालाना कमाते हैं इतने करोड़ों रुपए.


एक रिपोर्ट के अनुसार परेश रावल अपने दमदार अभिनय के कारण हर साल 12 करोड़ से ज्यादा रुपए की कमाई करते हैं. आपको बता दें इस फिल्म को करने के लिए 5 करोड़ रुपए फीस लेते हैं. परेश रावल 93 करोड रुपए के मालिक हैं. के पास मुंबई जैसे बड़े घर में एक शानदार घर है. उनकी इस आलीशान आशियाने से समुंदर का नजारा दिखाई देता है. यानी कि उनका घर एक और से सी फेसिंग है. परेश रावल के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है. यह करोड़ों की प्रॉपर्टी उन्होंने अपने अभिनय के दम पर खरीदी है. फिल्म इंडस्ट्री के साथ परेश रावल राजनीति में भी अपनी पहचान बना चुके हैं. साल 2014 से 2019 तक परेश रावल भाजपा सांसद रह चुके हैं.

परेश रावल ने साल 2014 में बीजेपी के लिए चुनाव लड़ा. की बात परेशान है 2019 तक अहमदाबाद में सांसद रहे. उन्होंने चुनाव के दौरान अपनी कुल संपत्ति के बारे में सरकार को भी ब्योरा दिया. आपको बता दें परेश रावल और उनकी पत्नी स्वरूप संपत की कुल संपत्ति 80 करोड़ से भी ज्यादा है. परेश रावल ने 1979 में स्वरूप संपत शादी की. स्वरूप संपत मिस इंडिया रह चुकी है. परेश रावल की पत्नी स्वरूप भी एक जानी-मानी हस्ती है.परेश रावल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म हंगामा 2 के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं.

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *