Breaking News
Home / खास / अनाथ लड़की ने बांधी थी दरोगा जी को राखी ,शादी वाले दिन इस तरह दरोगा ने निभाया राखी का कर्त्तव्य

अनाथ लड़की ने बांधी थी दरोगा जी को राखी ,शादी वाले दिन इस तरह दरोगा ने निभाया राखी का कर्त्तव्य

पुलिस आम लोगो की रक्षा के लिए होती है पर कई लोगो के मन में पुलिस को लेकर सही धारणा नहीं है क्योकि आए दिन सोशल मीडिया पर पुलिस लोगो का फायदा उठाते हुए नजर आती है और ये ही वजह है की आम लोग पुलिस से दूर रहना ही पसंद करते है पर जरुरी नहीं है की ऐसा हर बार हो आज हम आपको एक ऐसे पुलिसकर्मी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने लोगो की इस सोच को बदल दिया है.

इस हनुमंत तिवारी नाम के इस पुलिसकर्मी ने अपने मुंह बोली बहन की शादी धूमधाम तरीके से करवाई वह उत्तर प्रदेश राज्य के लखीमपुर कस्बे में अपनी सेवाएं देते हैं.हनुमंत तिवारी देश की जनता की रक्षा करने के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते हैं, सालो पहले पुलिसकर्मी हनुमंत तिवारी के कस्बे में निवास करने वाले विचल त्रिवेदी की मृत्यु हो गई.

स्वर्गवासी विचल त्रिवेदी की तीन बेटियां और एक बेटा है और उनका बेटा बहुत छोटा है और वही परिवार की जिम्मेदारी उठाने में असमर्थ था. त्रिवेदी का परिवार आर्थिक रूप से बिलकुल ठीक नहीं है.त्रिवेदी के निधन के बाद उनका परिवार पूरी तरह से बिखर चुका था पर इस बिखरते हुए परिवार को पुलिसकर्मी हनुमंत तिवारी ने संभाला जिन्होंने त्रिवेदी की परिवार की आर्थिक रूप से बहुत मदद की थी हनुमंत लाल तिवारी ने त्रिवेदी की बेटी अनीता को अपनी बहन माना और राखी बनवाई.

हनुमंत लाल तिवारी ने अनीता की शादी में एक बड़े भाई की तरह सभी जिम्मेदारियां निभाई.अनीता की शादी के बाद बहुत सुर्खियों में नजर आए सभी जगह उनकी चर्चा होने लगी. हनुमंत लाल तिवारी सभी पुलिसकर्मियों के लिए एक मिसाल बन गए.हनुमंत तिवारी हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं और इसी वजह से वह सुर्खियों पर भी बने रहते हैं उन्होंने त्रिवेदी परिवार की बेटी अनीता की शादी करवाई थी तो काफी लंबे समय तक वे सुर्खियों में बने रहे थे.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *