Breaking News
Home / मनोरंजन / पृथ्वीराज और अकबर के रोल से हुए पॉपुलर,किया शॉकिंग ट्रांस्फोर्मेशन,अब कहाँ हैं रजत टोकस?

पृथ्वीराज और अकबर के रोल से हुए पॉपुलर,किया शॉकिंग ट्रांस्फोर्मेशन,अब कहाँ हैं रजत टोकस?

टीवी के जाने-माने अभिनेता रजत टोकस आज अपना तीसवां जन्म दिवस मना रहे हैं। रजत टोकस ने जब अपने कैरियर की शुरुआत एक्टिंग फील्ड में की थी तभी से वह अपने चाहने वालों के दिलों में बस गए थे।

रजत टोकस

आज हम आपको रजत टोकस के जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि अभिनेता रजत टोकस का जन्म 19 जुलाई सन 1991 में हुआ था । यह दिल्ली के निवासी हैं इनके पिता का नाम रमन वीर टोकस है एवं इनकी मां का नाम प्रमिला है।

रजत टोकस

रजत टोकस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी। इन्होंने बाल कलाकार के तौर पर सन 1999 से लेकर के 2005 तक कार्य किया था। इस बीच रजत टोकस ने धारावाहिक जुदाई, चिराग ,मेरे दोस्त ,अभिव्यक्ति एवं साईं बाबा में काम किया था। इन सभी धारावाहिकों में रजत टोकस का अभिनय दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

रजत टोकस

बता दें की रजत टोकस ने इसके बाद धारावाहिक धरती के वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान में कार्य किया था और इसी धारावाहिक से इन्हें टीवी इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिली।इस धारावाहिक में रजत टोकस ने बहुत बेहतरीन अभिनय किया था और इसी धारावाहिक से इन्हें जबरदस्त प्रसिद्धि भी मिली।

रजत टोकस

बता दे कि इस के बाद रजत टोकस को धारावाहिक धरमवीर, तेरे लिए, बंदनी एवं केशव पंडित में भी देखा गया था। लेकिन इन्हें दोबारा से प्रसिद्धि धारावाहिक जोधा अकबर से मिली और यहां से यह लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले गए।

रजत टोकस

धारावाहिक जोधा अकबर में रजत टोकस ने मुगल बादशाह अकबर की भूमिका निभाई थी। इस धारावाहिक के लिए आज भी रजत टोकस को याद किया जाता है।

रजत टोकस

रजत टोकस को धारावाहिक पृथ्वीराज चौहान एवं जोधा अकबर दोनों के लिए ही कई सारे पुरस्कार भी मिले थे । इन्हें बेस्ट एक्टर ,बेस्ट चाइल्ड, एक्टर मोस्ट एंटरटेनिंग टेलीविजन एक्टर, आदि कई सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

रजत टोकस

आपको बता दें कि अब जोधा अकबर के बाद एक बार फिर रजत का अभिनय लोगों को देखने को मिले हैं । रजत धारावाहिक नागिन में नजर आए थे और इस रोल के लिए अपने शरीर में काफी बदलाव भी कर लिया था । यह इतने बदल गए थे कि इन्हें पहचाना भी काफी कठिन रहा। इनके ट्रांसफॉरमेशन की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हुई थी ।

रजत टोकस

आपको बता दें कि साल 2005 में रजत ने सृष्टि अय्यर से शादी की थी और यह लम्बे समय से इस रिलेशनशिप में थे और एक दूसरे को डेट कर रहे थे । इन दोनों की शादी रॉयल तरीके से उदयपुर में हुई थी। रजत को अपने एवं सृष्टि के बारे में बात करना पसंद करते हैं। वह अपने निजी जीवन से जुडी बातों को साझा करना पसंद नही करते

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *