Breaking News
Home / बॉलीवुड / SRK Property: दुनिया भर के कई देशों में फैली है शाहरुख खान की अरबों-खरबों की प्रॉपर्टी, वकील बोले- आर्यन खान खरीद सकते हैं खुद अपना शिप

SRK Property: दुनिया भर के कई देशों में फैली है शाहरुख खान की अरबों-खरबों की प्रॉपर्टी, वकील बोले- आर्यन खान खरीद सकते हैं खुद अपना शिप

आज हम आपसे बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बारे में बात करने जा रहे हैं. बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अभिनेता शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग लाखो  में है.फैन्स उनको अपने दिल में बसा कर रखते हैं.शाहरुख खान किंग खान के नाम से भी जाने जाते हैं. बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के बादशाह शाहरूख खान ने वह मुकाम हासिल किया है फिल्म इंडस्ट्री में जो बहुत कम अभिनेताओं को हासिल हो पाता है. शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में एक से एक हिट फिल्म दी है. जैसा की चर्चा में आजकल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान बने हुए हैं उनको एमसीबी ने ड्रग्स मामले में हिरासत में लिया हुआ था और उनका केस को लड़ने के लिए शाहरुख खान ने बहुत बड़े वकील को अपने बेटे के केस के लिए किया गया है. शाहरुख खान अपने बेटे के ड्रग्स मामले में शामिल होने से काफी मुसीबत में आ गए हैं  अपने बेटे के लिए बहुत बड़े वरिष्ठ वकील सतीश शिंदे को बेटे का केस लड़ने के लिए नियुक्त किया है.

आर्यन खान के केस को लेकर कई सारी दलीलें दी हैं एडवोकेट शिंदे ने लेकिन फिर भी उनको रिमांड पर ही रखा गया है और उनकी
हिरासत को बढ़ा दिया गया है जमानत नहीं दी गई है.एडवोकेट सतीश शिंदे ने सारे ही दलितों को खारिज करते हुए कहा आर्यन चाहे तो पूरी शिप खरीद सकते हैं.सतीश मान शिंदे का यह बयान बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है चर्चा का विषय बना हुआ है. वही सब किंग खान शाहरुख खान बॉलीवुड फिल्मी दुनिया केशहंशाह की संपत्ति कितनी होगी इसके कयास लगाने में लगे हैं.शाहरुख खान का घर मन्नत तो चर्चा का विषय शुरू से ही रहा है बहुत ही शानदार खूबसूरत उनका यह घर है. जिसकी तारीफें सभी तरफ होती हैं और उनकी संपत्ति की बात की जाए तो दुनिया भर में कई जगह शाहरुख खान की संपत्ति है.इसी बात को लेकर सतीश शिंदे ने कहा कि शाहरुख खान के पास खुद बेशकीमती चीजें हैं तो ऐसे में उनके बेटे आर्यन को क्या जरूरत है क्रूस पर ड्रग्स बेचने की.

फ़ोबर्स मैगजीन ने शाहरुख खान को दुनिया भर के अमीर सितारों ही लिस्ट में कई बार शामिल किया है.खबरों के अनुसार शाहरुख खान की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर है.शाहरुख खान का बंगला दुनिया के टॉप 10 बंगलों में से एक है इस लिस्ट में शामिल है.पूरे घर में वाइट मार्बल लगा है. मन्नत बंगले की कीमत 200 करोड़ है.मन्नत बंगला 6 मंजिला बना है.खबरों के अनुसार करीब 26 हजार वर्गफीट में बने इस बंगले को शाहरुख ने 1995 में 13 करोड़ रुपए में खरीदा था और तब इसका नाम ‘विला विएना’ था. इस बंगले का मालिक तब पारसी गुजराती केकू गांधी नाम का व्यक्ति था. आपको बता दें  शाहरुख खान हर महीने 43 लाख की कीमत अपने घर के बिजली का बिल भी चुकाते हैं ये कीमत इतनी है कि इसके एक फ्लैट आराम से खरीदा जा सकता है.शाहरुख खान के पास सिर्फ भारत ही नही बल्कि दुबई में भी लक्जरी बंगला है. Palm Jumeirah नाम के इस विला की कीमत तकरीबन 24 करोड़ बताई जाती है. यही नहीं शाहरुख खान लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ के घर के भी मालिक हैं. इसके साथ ही और भी कई देशों में शाहरुख खान के एक से एक शानदार बंगले हैं.

इसके अलावा  महंगी घड़ियों का भी खूब शौक वह टैग हुवर ग्रैंड कैरेरा कैलिबर 17 आरएस क्रोनोग्राफ वॉच पहनते हैं. भारत में इस घड़ी की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए है. शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है- जो कि टियर रग्ड क्रूजर बाइक है. जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है. शाहरुख के पास कई वैनिटी वैन हैं. जिनमें से एक सबसे महंगी, 3.8 करोड़ रुपये की है.महंगे घर, घड़ी, कपड़े के अलावा शाहरुख खान लक्जरी गाड़ियों के मालिक भी हैं.शाहरुख खान 4 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार में चलते हैं उनके पास ऑडी A6 है जिसकी कीमत 56 लाख रुपये, रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ 1.3 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ जो 2 करोड़ रुपये और बीएमडब्ल्यू आई 8 जिसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपये और एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है. जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये और मर्सिडीज बेंज S600 गार्ड भी है, जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये है. शारूख खान के पास गाड़ियों का बेशकीमती खजाना. इतना ही नहीं शाहरुख के पास एक प्राइवेट जेट भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है.

शाहरूख खान सिर्फ फिल्मों से ही नहीं कमाते इसके अलावा, वो विज्ञापनों के जरिए भी करोड़ो की कमाई करते हैं. कई बड़े ब्रांड को एंडोर्स करते हैं शाहरुख खान का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है. जहां प्रोडक्शन और वीएफएक्स का काम होता है रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के सालाना टर्न ओवर की बात करें तो ये 500 करोड़ से ज्यादा का है. शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर हैं. इस टीम को शाहरुख खान ने 2007 में खरीदा था. इसमें उन्होंने जुही चावला के पति जय मेहता के साथ मिलकर इन्वेस्ट किया था. उनके पास फ्रेंचाइजी का 55 फीसदी स्टेक है. जिसकी कीमत 575 करोड़ रु से ज्यादा है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *