Breaking News
Home / बॉलीवुड / पहली पत्नी को धोखा देकर स्मिता पाटिल से की थी राज बब्बर ने दूसरी शादी ,प्रतीक को जन्म देते ही चल बसी थी माँ

पहली पत्नी को धोखा देकर स्मिता पाटिल से की थी राज बब्बर ने दूसरी शादी ,प्रतीक को जन्म देते ही चल बसी थी माँ

बॉलीवुड में 90 के में कई सुपरस्टार्ट आये,जिनमे से एक है राज बबर.राज बब्बर बॉलीवुड का एक जाना पहचाना नाम है,उन्होंने एक से एक बेहतरीन फिल्मे की,और सभी सुपरहिट रही,राज बब्बर 23 जून को 69वा जन्मदिन मनाया,आज उनके जन्मदिन पर कुछ ख़ास लाये है, आज हम आपको राज बब्बर के निजी जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे है तो आइये जानते है, बब्बर का जन्म उत्तर प्रदेश के टूण्डला में 23 जून 1952 को एक हिंदू परिवार में हुआ, राज-बब्बर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई आगरा कॉलेज से पूरी की है। उन्होंने अभिनय की बारीकियां दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से सीखी हैं।

राज बब्बर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1977 में फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से की थी। उसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में अभिनय किया। उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान फिल्म ‘निकाह’ से मिली। राज बब्‍बर ने कई फिल्‍मों में काम करने के बाद राजनीति की ओर रुख कर लिया। यु तो राज बबर का जीवन काफी सफल रहा है,विवाहिक जीवन की बात करे तो इन्होंने अपने जीवन में दो शादी की। पहली 1975 में मशहूर थिएटर आर्टिस्ट और फिल्म निर्देशक नादिरा बब्बर की,उनसे उन्हें दो बच्चे हैं। जूही बब्बर और आर्य बब्बर।


उनकी दूसरी शादी स्मिता पाटिल से हुई थी, जिनका लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनसे उन्हें एक बेटा है जिसका नाम प्रतीक बब्बर है। प्रतीक बब्बर भी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेता है. स्मिता पटेल और राज बब्बर को एक दूसरे से प्यार हो गया,फिर दोनों लम्बे समय तक दुसरे के साथ लिव इन में रहने के बाद एक दुसरे के साथ शादी रचा कर ली,और वही स्मिता के साथ राज बब्बर की ये दूसरी शादी थी और उन्होंने अपनी पहली पत्नी नादिरा को भी तलाक नहीं दिया,पर राज बब्बर का स्मिता पटेल के साथ ज़्यादा समय तक साथ नहीं लिखा था,

 

स्मिता पाटिल ने अपने पहले बच्चो को जन्म दिया उसी समय डिलीवरी के दौरान आई कॉम्प्लिकेशन की वजह से स्मिता बच्चे को जन्म देने के कुछ ही घंटो के बाद ही इस दुनिया को अलविदा कह गयी और दोनों का साथ हमेशा के लिए छूट गया,बता दे राज बब्बर और स्मिता के बेटे का नाम प्रतीक बब्बर है जो की एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आज़मा रहे है और काफी ज्यादा पोपुलर भी हो चुके है.

आज राज बबर और उनकी पहली पत्नी अपने बच्चो के साथ खुशहाल जीवन जी रहे है,और राज बब्बर के बेटे प्रतीक का अपने पिता और स्टेप मदर नादिरा जहीर के साथ भी काफी अच्छा रिश्ता मेंटेन करते है, और वो अपने सौतेले भाई बहनों से भी बेहद प्यार करते है,राज बाबर पॉलिटिक्स में अपने कदम जमा चुके है, और यहाँ वो एक सफल राजनेता बनकर उभरे है ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *