Breaking News
Home / खास / जेल में कैद राम रहीम की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली एम्स ले जाया गया, एक महीने में चार बार आ चुका बाहर….

जेल में कैद राम रहीम की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली एम्स ले जाया गया, एक महीने में चार बार आ चुका बाहर….

गुरमीत राम रहीम जो 20 साल से चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर रोहतक के सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण के आरोप में जेल में सजा काट रहे हैं. गुरमीत राम रहीम की एक बार फिर तबीयत बिगड़ने के कारण रोहतक के सुनारिया जेल से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में ले जाया गया. और इन दिनों राम रहीम के स्वास्थ्य की जांच दिल्ली एम्स हॉस्पिटल के चिकित्सक कर रहे हैं. आपको बता दें राम रहीम की तबीयत मई में भी बिगड़ी थी जिसकी जांच रोहतक के पीजीआई ने की.

राम रहीम 2017 से रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है. उन्होंने दो साध्वी का यौन शोषण किया था. इसलिए सरकार ने उन्हें 10 – 10 साल की सजा सुनाई. अगस्त 2017 को गुरमीत राम रहीम को योन शोषण के आरोप में रोहतक के सुनारिया में बंद कर दिया गया. इसी के साथ राम रहीम को हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा दे दी. राम रहीम ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कर दी. इन सभी आरोपों के कारण राम रहीम जेल में सजा काट रहे थे.

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या में राम रहीम की मदद तीन और व्यक्तियों ने की. सरकार ने इन तीन व्यक्तियों को बराबर दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुना दी. वे तीनों व्यक्ति भी पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या के आरोप में जेल में सजा काट रहे हैं. सरकार ने गुरमीत राम रहीम और तीनों व्यक्तियों पर रामचंद्र छत्रपति हत्या के आरोप के कारण उन पर 50-50 का जुर्माना लगाया.


आपको बता दें जब राम रहीम साध्वी यौन शोषण के आरोप में अपनी 20 साल की सजा पूरी कर लेंगे. यानी 20 साल की सजा पूरी होने के बाद राम रहीम को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा दी जाएगी. राम रहीम 1 महीने में चार बार तबीयत बिगड़ने के कारण जेल से बाहर आ चुके हैं. पिछले ही महीने राम रहीम को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां पर उनके कोराना की जांच की गई. और उनकी कोरोना की प्रथम जांच पॉजिटिव आई.

कुछ समय बाद उनका rt-pcr टेस्ट किया गया. जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई. नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद राम रहीम को मेदांता हॉस्पिटल के 15 मंजिल पर सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया गया. राम रहीम को 12 मई 2021 लो ब्लड प्रेशर के कारण एक बार फिर जेल से बाहर लाया गया. 12 घंटे की पैरोल पर राम रहीम अपनी मां से मिलने के लिए 17 जून को जेल से बाहर आए. इसके बाद उन्हें पेट दर्द की समस्या होने लगी. 3 जून को उन्हें पीजीआई में जांच के लिए लाया गया.इन सभी कारणों से राम रहीम एक महीने में चार बार जेल से बाहर आ चुके हैं।

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *