कुछ हटकर

रात में घोड़े की आवाज निकालकर पड़ोसियों को परेशान करता था युवक,कोर्ट ने भेजा जेल….

हमारे इस संसार में हर तरह के लोग देखने को मिलते हैं कुछ लोग बहुत अलग होते हैं कुछ लोग इतने अलग-अलग हरकतें करते हैं जिससे कि उनके आसपास का वातावरण ही उनकी हरकतों से बदल जाता है, कुछ अपने मोहल्ले सोसाइटी में अपने व्यवहार अपने किरदार से ऐसा अपनी पहचान बनाते हैं कि लोग तारीफ करते हैं. लेकिन अब एक मामला सामने आया है कि एक पड़ोसियों को परेशान करने वाला एक युवक जिसने अपने पड़ोसियों को परेशान कर कर के नाक में दम कर रखा था जिस कारण उसको जेल की हवा खानी पड़ गई. तो आइए हम आपको बताते हैं क्या है यह पूरा मामला. असल में यह मामला रूस का है रूस में बहुत ही अजीबोगरीब मामला सामने आया जिस पर आप शायद ही अपनी हंसी रोक पाए. रूस के एक व्यक्ति को अपने पड़ोसी को परेशान करने का आरोप लगा है.आरोप यह है कि आरोपी शख्स घोड़े की आवाज निकाल कर अपने पड़ोसी को परेशान करता रहता था.

घोड़े की निकालता था आवाज…

यह मामला और उससे आया है रूस में एक व्यक्ति अपने पड़ोसी को परेशान करता था जिसके लिए उसको सजा सुनाई गई है सजा की अवधि साढ़े तीन वर्ष है. खबरों के अनुसार 47 वर्ष के यूरिकोड्रायेव हर रात करीब 2 घंटे तक घोड़ों की आवाज निकालता था और अपने पड़ोसियों को चैन से सोने नहीं देता था. इसके बाद पड़ोसियों ने उसके खिलाफ कम से कम 80 शिकायतें दर्ज करवाई थी. लेकिन स्थानीय पुलिस आरोपी शख्स के खिलाफ एक्शन नहीं ले रही थी.

डिप्रेशन में निकालता था आवाज़…

पुलिस की खबरों के अनुसार उसके निजनी नोव्हगोरोड़ शहर का रहने वाला यह शख्स अपनी पत्नी के साथ रह रहा था लेकिन वर्ष 2018 में उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था. जिसका उसकी मानसिक स्थिति पर बुरा असर पड़ा आरोपी शख्स के पड़ोसी ने कहा है किपत्नी के छोड़ने के बाद वह काफी अजीबोगरीब हरकतें करने लगा था और आधी रात में वह तेज आवाज में गीत बजाना शुरू कर देता था पड़ोसियों ने कहा है रात में वह जो रोड से घोड़ों की आवाज निकालना शुरू कर देता था और घंटों तक घोड़ों की आवाज ही निकालता रहता था.जिससे पड़ोसी काफी परेशान रहते थे पुलिस से शिकायत करने के बाद भी आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी.

बनाता था बहाने…

आरोपी व्यक्ति के पड़ोसियों ने कहा कि उन्होंने आरोपों को कई बार मेडिकल चेकअप कराने की सलाह दी. लेकिन वह कभी डॉक्टर के पास नहीं जाता था पड़ोसियों ने कहा कि डॉक्टर से दिखाने पर वह कहता था कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है पड़ोसियों के अनुसार उन्होंने अप्रैल 2018 से दिसंबर 2020 के बीच आरोपी के खिलाफ 80 से ज्यादा शिकायतें दर्ज कराई गई थी और फिर कोर्ट के आदेश के बाद उसे गिरफ्तार किया गया.कोर्ट ने आरोपी व्यक्ति को साढ़े तीन वर्ष की सजा सुनाई है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top