धर्म (Religion)

राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को अतिक्रमण बताकर हटाया ,गोशाला पर भी चलाया गया बुलडोजर

जहा पुरे देश में जगह जगह बुलडोजर चर्चा में हैं.आज कल बुडोज़र राजनीती में भी काफी नाम कमा रहा है,कही सियासी बुडोज़र तो कही भाईगिरी में ये बुलडोज़र नुक्सान पंहुचा रहा है,वहीं 17 अप्रैल को राजस्थान के अलवर जिले में बुलडोजर 250 साल पुराने मंदिर पर चल गया.अलवर जिले के राजगढ़ में आने वाला यह मंदिर 250 साल पुराना था. इस मंदिर को अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया गया. मंदिर प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस से की है ।
मंदिर प्रशासन का कहना है कि प्रशासन ने अतिक्रमण बताकर मंदिर तोड़ दिया. मंदिर प्रशासन ने कांग्रेस विधायक के साथ तीन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की है. वहीं इस मामले में बीजेपी ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाया शुरू कर दिया है,जिसके बाद सियासी रोटियां तेज़ी से सिक रही है.

इसके साथ ही कठूमर में एक हनुमान गौशाला पर भी बुलडोजर चलाने की खबर सामने आई है. जबकि कहा जा रहा है कि इस गौशाला को जिला कलेक्टर ने अनुदान भी दिया था. बुलडोजर चलने से गाएं बाहर दौड़ती नजर आईं.विपक्ष को एक सॉलिड मुद्दा मिल गया है और अब वो सियासत करने के लिए मैदान में आगयी है,कांग्रेस विधायक एसडीएम और नगरपालिका के सीआईओ के खिलाफ राजगढ थाने में शिकायत दर्ज करा दी.

इधर मंदिर तोड़ने का कारण बताया गया –
अलवर के राजगढ में मंदिरों पर बुलडोजर चलाने राजगढ़ के कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा ने मंदिरों तोड़ने के लिए बीजेपी हाथ बताया है,जौहरीलाल ने बताया की राजगढ में नगरपालिका में बीजेपी का बोर्ड है. बीजेपी का ही चैयमैन है,मंदिर तोड़ने का फैसला राजगढ नगरपालिका बोर्ड का था। उससे मेरा कोई लेनादेना नहीं।मीणा ने खुलासा किया कि बोर्ड में एक को छोड़कर सभी पार्षद भी बीजेपी के हैं, लेकिन किसी पार्षद या नगरपालिका चैयरमैन ने मंदिर तोड़ने पर मुझसे बात नहीं मुझे तो जानकारी नहीं थी मंदिर तोडने की. मीणा ने कहा कि राजगढ पालिका में बीजेपी का राज है अतिक्रमण तोड़ने का फैसला बीजेपी बोर्ड ने लिया. मंदिर भी बीजेपी बोर्ड ने तोड़ा.

दोनों पार्टियों के आरोपी में कितनी सच्चाई है ये तो सामने आना चाहिए,की आखिर राजनीती में किसने क्या दाव खेला है? ये बुलडोज़र 17 अप्रेल को राजगढ़ के इस मंदिर चला,जहा प्रशासन की टीम यहां पहुंचे, बुलडोजर ने कुछ ही सेकेंड्स के अंदर मंदिर के गुंबज को तोड़ दिया ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top