Bollywood

राजेश खन्ना ने मरते दम तक इस सुपरस्टार को नहीं किया माफ़, लेकिन क्यों?

सिनेमा जगत के सुपर स्टार राजेश खन्ना को कौन नहीं जानता। राजेश खन्ना ने अपने समय की यादगार फिल्में की थी,और यह फिल्में सुपर डुपर हिट भी हुई थी। फ़िल्म आराधना से यह रातों रात सुपर स्टार बना दिया था। ऐसे तो राजेश खन्ना बहुत ही मिलन सार और खुशमिजाज व्यक्तित्व के थे। इन्हें लोग प्यार से काका कह कर पुकारते थे। मिलन सार होने के बाद भी बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता थे जिनसे राजेश खन्ना की कभी बनी नही।

आज राजेश खन्ना हमारे बीच नही है पर इस अभिनेता के लिए राजेश खन्ना के मन में जीवन के अंतिम समय तक खटास खत्म नही हुई थी। आज हम आपको उसी अभिनेता का नाम बताने जा हैं जिससे राजेश खन्ना की नाराजगी थी। साथ ही यह भी बताएंगे कि इस नाराजगी की वजह क्या थी।

राजेश खन्ना फ़िल्म इंडस्ट्री के बहुत ही सुलझे हुए एक्टर हैं, ऐसे तो यह किसी से नाराज नही रहते थे । पर एक ऐसे एक्टर थे जिनसे राजेश खन्ना हमेशा नाराज रहें। यह अभिनेता और कोई नही बल्कि शत्रुघ्न सिन्हा हैं। राजेश खन्ना के कभी भी किसी के साथ झगड़ा नही हुआ, पर शत्रुघ्न सिन्हा एक ऐसे एक्टर हैं जिनसे राजेश खन्ना काफी नाराज रहें। इन दोनो अभिनेताओं के बीच ऐसी कोई घटना घटी जिससे इन दोनों के बीच सदा के लिए कड़वाहट आ गई। इसके बाद राजेश खन्ना ने कभी शत्रुघ्न सिन्हा से बात नही की।

बता दें कि अपनी सुपर स्टार बनने के सफर में आगे बढ़ते हुए राजेश खन्ना को शराब पीने की लत लग गई थी। राजेश खन्ना अपनी इस आदत से छुटकारा पाना चाहते थे। और अपनी इस लत से मुक्ति पाने के लिए राजेश खन्ना ने राजनीती में आने का फैसला किया। राजनीती में कदम रख कर राजेश खन्ना चुनाव के लिए खड़े हुए थे। पर उसी साल इनके सामने विपक्ष के रूप में शत्रुघ्न सिन्हा उनके विरुद्ध खड़े हुए,इसी बात से राजेश खन्ना को बहुत बुरा लगा था। इस चुनाव में जीत राजेश खन्ना की ही हुई थी।

इस बारे में बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने भी यह स्वीकार किया था कि उस समय उनके पास और कोई रास्ता नही था। उन्होंने इसे अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल स्वीकारा था। शत्रुघ्न सिन्हा को इस बात का दुख आज भी है कि राजेश खन्ना उन्हें माफ किये बिना ही इस दुनिया से चल बसे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top