बॉलीवुड (Bollywood)

अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में फंसे शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा है करोड़ों के मालिक, ब्रिटेन की भी मिली है नागरिकता…..

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल शिल्पा शेट्टी को कौन नहीं जानता. जिन्होंने अपनी अदाओं और अभिनय से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है. सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव है. प्रत्येक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं. लेकिन इन दिनों शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा की वजह से सोशल मीडिया पर निंदा और आलोचनाओं का सामना कर रही हैं.


शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्मों को बनाने और उसे मोबाइल ऐप के जरिए रिलीज करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर लिया है. राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से पूरे फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मच गई है.यह बात तो सभी को पता है कि राज कुंद्रा एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन में गिने जाते हैं. राज कुंद्रा का जन्म लंदन में एक मध्यवर्गीय फैमिली में हुआ था.


राज कुंद्रा के माता-पिता मूल रूप से भारतीय हैं. इसलिए राज कुंद्रा को भी ब्रिटेन की नागरिकता प्राप्त है. राज कुंद्रा के पिता आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए लुधियाना से लंदन गए. राज कुंद्रा के पिता लंदन में बस कंडक्टर का काम कर चुके हैं. उस समय राज कुंद्रा की मां दुकान में असिस्टेंट का काम करती थी.

राज कुंद्रा जब बड़े होने लगे तो उन्होंने काम करना शुरू किया. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक छोटे से बिजनेस से की. साल 2009 में राज कुंद्राLLC कंपनी के सीईओ बन गए. अपनी संपत्ति को बढ़ाने के लिए राज कुंद्रा ने विभिन्न प्रकार की कंपनियों के साथ काम करना शुरू किया.


वे सबसे पहले दुबई में हीरो का व्यापार शुरू करना चाहते थे. लेकिन कुछ कारणों से राज कुंद्रा दुबई में अपना बिजनेस शुरू नहीं कर पाए.इसके बाद उन्होंने नेपाल कि पशमीना शॉल खरीद कर ब्रिटेन में बेचने का काम शुरू किया. इस काम में उन्हें बहुत सफलता मिली और उनकी संपत्ति में विस्तार होने लगा. इसके बाद एक बार फिर दुबई में हीरो का व्यापार करने के बारे में सोचा और उन्हें सफलता प्राप्त हुई. और साल 2004 में राज कुंद्रा ब्रिटेन के 198 वे सबसे अमीर एशियाई व्यक्तियों में अपना नाम दर्ज करवाया.


बिजनेस में सफलता हासिल करने के बाद राज कुंद्रा आज विवादों में आ चुके हैं. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के ऊपर अश्लील फिल्मों को प्रोड्यूस करके मोबाइल ऐप के जरिए रिलीज करने के आरोप में मुख्य साजिशकर्ता पाया गया है.इस आरोप के कारण मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर लिया है. 2021 में राज कुंद्रा के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था कि वह अश्लील फिल्मों को प्रोड्यूस करते हैं. इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी को मुंबई पुलिस से प्राप्त हुई है ।

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top