क्रिकेट

जल्दी हो सकती है रवि शास्त्री की कोच पद से छुट्टी, यह है वजह..

भारतीय क्रिकेट टीम इन इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर गई है. और भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व शिखर धवन कर रहे हैं. श्रीलंका के साथ उन्हें तीन वनडे मैच और 3 ट्वेंटी-20 मैच खेलने हैं. और राहुल द्रविड़ को इस इंडिया टीम का कोच नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई मांग की जा रही है. भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच राहुल द्रविड़ को मनाया जाए. अगर भारतीय टीम राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में बेहतरीन प्रदर्शन करती है तो क्रिकेटर रवि शास्त्री की कोच पद से छुट्टी हो सकती है.


साल 2017 में क्रिकेटर शास्त्री भारतीय इंडिया टीम के कोच थे. रवि शास्त्री के नेतृत्व में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और साल 2019 में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद लोग मांग कर रहे हैं कि राहुल द्रविड़ को भारतीय इंडिया टीम का कोच बना दिया जाए. अगर इस बार राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में इंडिया टीम श्रीलंका का दौरा जीती है तो इसका बुरा असर रवि शास्त्री के कैरियर पर पड़ सकता है. और लोगों की मांग पर बीसीसीआई उन्हें कोच पद से हटा भी सकती है.

क्रिकेटर रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते हैं लेकिन जब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को हार का सामना पड़ा है तब से उनके पद पर खतरा मंडरा रहा है. राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत हासिल की.
कई युवा खिलाड़ी भी कर चुके हैं राहुल द्रविड़ की तारीफ…


राहुल ने एक बेहतरीन के खिलाड़ी के साथ एक दमदार कुछ भी साबित हुए हैं. उनके नेतृत्व में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता. इन सभी कारणों से राहुल द्रविड़ कि कई युवा खिलाड़ी तारीफ करते नहीं थकते हैं. और राहुल द्रविड़ इसी के साथ प्रशंसा के योग्य भी हैं. कई युवा खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को अपना गुरु मानते हैं. उनका मानना है कि हमने अब क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से कई क्रिकेट खेलने के बारीक नियम सीखे हैं. और राहुल द्रविड़ को ही इंडिया टीम का कोच बना देना चाहिए. और इन सब का रवि शास्त्री के कोच पद पर पड़ सकता है.


अभी राहुल द्रविड़ इंडिया टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. अभी इंडिया टीम श्रीलंका के दौरे पर गई हुई है. पर उन्हें वनडे और टी-20 मैच खेलने हैं. इंग्लैंड दौरा रवि शास्त्री के लिए कड़ी चुनौती.,
जल्दी ही इंडियन टीम इंग्लैंड के साथ मैच खेलने वाली है. रवि शास्त्री इंडिया टीम के हेड कोच है. अगर इस मैच में भारत टीम हारती है तो इसका पूरा असर रवि शास्त्री पर पड़ सकता है और उन्हें हेड कोच के पद से हटा दिया जा सकता है. इस मैच में जीत हासिल करना रवि शास्त्री के लिए कड़ी चुनौती बन चुकी है. अगर इस बार भी रवि शास्त्री के नेतृत्व में इंडिया टीम हरी. तो उनके सामने बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है ।

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top