Breaking News
Home / बॉलीवुड / बेटी की इस बात पर जया बच्चन ने छोड़ दी थी एक्टिंग श्वेता ने पूछ लिया था ऐसा सवाल

बेटी की इस बात पर जया बच्चन ने छोड़ दी थी एक्टिंग श्वेता ने पूछ लिया था ऐसा सवाल

हम आपसे बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्ती बिग बी अमिताभ बच्चन जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में खास पहचान बनाई है और आज भी वह अपना अभिनय शानदार निभाते हैं. वहीं उनकी पत्नी जया बच्चन की बात की जाए तो उन्होंने भी अपने फिल्मी सफर में कई हिट फिल्में दी और अपने अभिनय से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है. आज हम आपसे इन दिग्गजों सितारों की ज़ाती जिंदगी से जुड़ी चर्चा करेंगे.

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन 70 और 80 के दशक के लोकप्रिय अदाकारा उनकी पत्नी जया बच्चन ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई. अपने दौर में अभिनेत्री ने कई हिट फ़िल्मे दी.शानदार अभिनय किया लेकिन काफी समय पहले बड़े पर्दे से दूरी बनाई.फिर राजनीति में आ गई जया बच्चन. वही सदी के महानायक दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आज 79 वर्ष की उम्र में भी फिल्मों विज्ञापनों और टीवी शो में लगातार अपने अभिनय और कला का रंग बखेर रहे हैं. वहीं उनकी पत्नी जया बच्चन ने काफी लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया को बाय बोल दिया और वह राजनीति में ही अपने करियर को सीमित कर कर रह गई.

आपको बता दें बेटी श्वेता के कहने भर से ही जया बच्चन ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. श्वेता नंदा को ही इसकी वजह माना जाता है. तो आइए हम आपको बताएं क्या है वह बात क्यों अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ काम करने के दौरान एक दूसरे के प्यार में थे और दोनों ने वर्ष 1973 में शादी कर ली  दोनो सितारे  दो बच्चों के माता-पिता बने. उनके बेटे का नाम अभिषेक बच्चन और जो किसी पहचान के मोहताज नहीं. बेटी का नाम श्वेता बच्चन है.

तो आइये हम आप से चर्चा करते हैं क्या थी वह ऐसी बात जो बेटी श्वेता ने मां जया बच्चन को कहीं और उन्होंने उस बात को गंभीरता से लेते हुए बॉलीवुड से दूरी बना ली बड़े पर्दे को अलविदा कह दिया.जया बच्चन काम के सिलसिले में अक्सर घर से बाहर रहती थी बच्चों को समय नहीं दे पाती थी. ऐसे में बेटी श्वेता ने जया से कहा कि मम्मी आप घर पर हमारे साथ क्यों नहीं रहती काम सिर्फ पापा को करने दीजिए.शुवेता की इस बाद ने जया को बहुत ज्यादा हैरान कर दिया और इस बात से एक्ट्रेस जया अंदर तक हिल गई. जया ने बेटी की बात को गंभीरता पूर्वक लिया और फिर उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली बेटी के कहने पर जया ने एक्टिंग छोड़ दी और अपने बच्चों और परिवार पर पूरा ध्यान दिया. अभिषेक और श्वेता अपनी यंग ऐज में आए तब जया बच्चन ने दोबारा से फिल्मों में काम करना शुरू किया इसके बाद फ़िल्म कभी खुशी कभी गम, काल हो ना हो.

एक्ट्रेस जया बच्चन ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में फ़िल्म महानगर से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की यह फिल्म वर्ष 1963 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए निर्देशक को किसी नए चेहरे की तलाश में थे और  संयोगवश जया बच्चन के भाग्य में आ गई ये फ़िल्म.उन्हें पहचान कई सालों के बाद उन्हें बॉलीवुड दुनिया में कई वर्ष बाद पहचान मिली. काफी संघर्ष के बाद में फिल्म गुड्डी से जया बच्चन को पहचान मिली.उन्होंने दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के साथ अभिनय किया था. इसके बाद एक्ट्रेस जया बच्चन ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय कीया. बहुत सी हिट फिल्में दी जया बच्चन को फिल्मी दुनिया में एक खास पहचान 1971 में फिल्म गुड्डी से मिली.इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने उनके साथ अभिनय किया था.इसके बाद एक से एक बढ़कर फिल्मों में अभिनय कर कर खास पहचान मिली एक्ट्रेस जया बच्चन को.इसी दौरान अमिताभ के साथ भी कई फिल्मों में शानदार अभिनय कीया और दोनों की यह जोड़ी फिल्मी पर्दे पर काफी पसंद की गई और रियल लाइफ में भी दोनों एक दूसरे को जोड़ी के रूप में पसंद आ गए.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *