खबर (News)

आखिर अपनी दाढ़ी क्यों बढ़ाए चले जा रहे हैं पीएम नरेद्र मोदी?हुआ बड़ा खुलासा

आजकल आप नरेंद्र मोदी जी को जब भी किसी बैठक में या किसी भी बात में चर्चा करते हुए देखते होंगे। आपने देखा होगा कि आजकल उनकी दाढ़ी बढ़ी चले जा रही है।वह अपनी दाड़ी को नहीं कटा रहे हैं सभी के दिल में यह अचानक से सवाल जरूर खड़ा हुआ है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दाढ़ी क्यों बढ़ा रहे हैं? यह चर्चा आम है पर कोई पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इसका राज क्या है? जो लोग मोदी जी से अक्सर दूर रहते हैं उनकी तो बात छोड़िए लेकिन जो लोग मोदी जी के बेहद करीब हैं, उन्हें भी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आखिर नरेंद्र मोदी दाढ़ी क्यों बढ़ाई चले जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार यह भी पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन सभी लोगों को अपने आपसे दूर रखना चाहते हैं, जिनसे उनका रोज मिलना होता है। वह सभी से दूरी बना कर रखना चाहते हैं। इसलिए कोविड-19 के चलते प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ये फैसला किया है कि जब तक को कोविड19 समाप्त नहीं होता। तब तक वह इन सभी व्यक्तियों को अपने पास नहीं आने देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी किसी सभा में जाते हैं तो वह अपने परिचितों से भी 6 फुट की पर्याप्त दूरी बनाकर रखते हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब उनके 20 साल पुराने रसोईये के अलावा कोई भी नहीं आ सकता है। उनके 20 साल पुराने रसोईया अभी 2 गज की दूरी के अंदर रहने के आदेश हैं।लेकिन वही है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीब जा सकते हैं। यहां तक कि उनके सबसे खास मंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या प्रधान सचिव पीके मिश्रा या कोई भी शीर्ष अधिकारी उनकी करीब नहीं जा सकता।

प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर काम करने वाले भी उनसे दूर दूर रहकर अपने सारे काम कर रहे हैं बात इतनी ही नहीं है। मोदी को अपनी सुरक्षा में लेने वाली एसपीजी को भी उनके लिए 6 फुट की दूरी वाला नया सुरक्षा फॉर्मेट बनाना पड़ा है क्योंकि यह मोदी जी के नियम है।

अब ऐसे में दाढ़ी छोटी करवाने के लिए किसी भी नाइ को अपने निकट आने देना संक्रमण के खतरे से खाली नहीं है।प्रधानमंत्री समझ रहे हैं कि भलाई इसी में है कि दाढ़ी बढ़ती रहें तो बढ़ने ही दी जाए और दूर से ही राम-राम से काम चलाया जाए।

उसे कुछ दाढ़ी बनाने के पीछे मोदी जी की सहायक उनकी इच्छा वगैरह का अनुमान लगा रहे हैं। उनके अनुसार हो सकता है कि प्रधानमंत्री ने यह सोची है कि जब तक कोरोनावायरस नहीं हो जाती वह दाढी नहीं कटवायेंगे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top