Breaking News
Home / खबर / आखिर पूरा अंबानी परिवार 27वी मंज़िल पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार यह है कारण

आखिर पूरा अंबानी परिवार 27वी मंज़िल पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार यह है कारण

हम बात करने जा रहे हैं सबसे मशहूर बड़े उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की श्रेणी में गिने जाने वाले मुकेश अंबानी के बारे में जो हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं.मुकेश अंबानी भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं. इस समय मुकेश अंबानी मुंबई में बने उनके एंटीलिया नाम के बंगले में रहते.हैं जो सभी सुख सुविधाओं से संपन्न हैं.

मुकेश अंबानी जाने-माने बिजनेसमैन जो किसी पहचान के मोहताज नहीं.अमीर व्यक्तियों की श्रेणी में नाम लिया जाता है. मुकेश अंबानी साउथ मुंबई के अल्ट्रामाउंट रोड पर एंटीलिया नाम के आलीशान घर में रहते हैं.आज हम आपको बताएंगे बहुचर्चित फैमिली अंबानी परिवार अपने इस घर में 27वी मंज़िल पर ही आखिर क्यों रहता है. पूरे घर को छोड़कर वह अपनी 27 वी मंजिल पर घर मे रहते हैं.

जानकारी के लिए बता दे मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी बेटे आकाश,बहू श्लोका मेहता और छोटे बेटे अनंत अंबानी के साथ एंटीलिया में रहते हैं. खबरों के अनुसार एंटीलिया की कीमत लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपए है. लंदन के बकिंघम पैलेस के बाद ही दुनिया का सबसे महंगा घर है.

मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के 27 फ्लोर पर रहते हैं. जिसका कारण बहुत ही दिलचस्प है. नीता अंबानी से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि वह घर के 27 वें मंजिल पर ही क्यों रहते हैं तो उन्होंने बताया कि सूर्य का प्रकाश सभी के लिए बहुत जरूरी होता है. 27 वें फ्लोर पर रहने का कारण सारे कमरों में सूर्य का प्रकाश आता है. सभी कमरों में सूर्य के प्रकाश आने के कारण  27 वे फ्लोर पर रहती हैं. एंटीलिया के 27 वें फ्लोर पर सुरक्षा बहुत ही ज्यादा है.

उस फ्लोर पर सिर्फ उनके करीबियों के ही जाने की अनुमति हैं. हमारे परिवार की देखरेख के लिए कुल 600 स्टाफ है. नीता अंबानी से जब यह पूछा गया कि स्टाफ को कितनी सैलरी देते हैं तब नीता अंबानी ने बताया सबको अपने काम के अनुसार सैलरी मिलती है. या में काम करने वाले सारे स्टाफ के बच्चे अमेरिका में पड़ते हैं.जानकारी के लिए बता दें वर्तमान समय में मुकेश अंबानी दुनिया के 11 वे सबसे अमीर व्यक्तियों की श्रीणी में हैं. उनके नेटवर्थ के बाद करे तो वह 7 लाख करोड़ रुपए है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *