Breaking News
Home / Uncategorized / आखिर क्यों 15 फिल्मों में सलमान खान का नाम रखा गया प्रेम इस शख्स ने खोला इसके पीछे का बड़ा राज….

आखिर क्यों 15 फिल्मों में सलमान खान का नाम रखा गया प्रेम इस शख्स ने खोला इसके पीछे का बड़ा राज….

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के दिलों की धड़कन सलमान खान के बारे में बात करने जा रहे हैं.आपको बता दें कि सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म राधे को लेकर काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं.लेकिन वही आपको बता दें इस करोना महामारी के चलते बहुत टाइम से फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही हैं. जैसा की खबरों के मुताबिक सुनने में आ रहा था फिल्म जल्द ही रिलीज होने को है,लेकिन अब अगर करोना काल को देखते हुए यह खबरें आ रही हैं कि फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी जाएगी.

पहले सलमान खान ने अपनी फिल्म को लेकर कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी थी. लेकिन अब कुछ खबरों के मुताबिक सामने आया है किसलमान खान ने अपने इंटरव्यू में कहा कि वह फिल्म को इस वर्ष ईद पर रिलीज करना चाहते हैं.लेकिन अगर लॉकडाउन लगा रहा और मामले करुणा के बढ़ते ही गए तो, उन्हें अपनी फिल्म को अगले वर्ष ईद पर रिलीज करना पड़ेगा.

आपको बता दें बॉलीवुड की जान सलमान खान ने कहा करोना वायरस के मामले अगर कम हो गए लोग अपना ध्यान रखें मांस पहने तो,हम उम्मीद कर सकते हैं कि सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा. आपको बतादे वैसे सलमान ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है और एक से एक सुपरहिट फिल्म भी है. लेकिन शायद बहुत ही कम लोगों को यह पता है कि  करीब 15 फिल्मों में सलमान का नाम प्रेम था.इसके पीछे उनके किरदार का नाम प्रेम होना क्या कारण है? आइए हम आपको बताते हैं.

आपको बता दे निर्माता सूरज बड़जात्या ने 1989 फिल्म मैंने प्यार किया बनाई थी. जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे और उनके किरदार का नाम प्रेम था.यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके पश्चात डायरेक्टर एक्टर की जोड़ी ने एक फिल्म और बनाई हम आपके हैं कौन.इस फिल्म के भी किरदार का नाम जो सलमान ने निभाया था प्रेम ही था. और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही थी,और अपना धमाल मचा दिया था।आपको बता दे निर्देशक सूरज बड़जात्या ने प्रेम नाम को लेकर कहा था प्रेम एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाता है जिसके पास उसके बेसिक राइट्स हैं,जो पारंपरिक रूप से अपनी जड़ों से जुड़ा हुआ है, मस्ती करता है मगर अपने परिवार के साथ रहना पसंद करता है और दिल का अच्छा है।

वहीं अगर हम बात करें राजश्री प्रोडक्शन की सुपरहिट फिल्म दुल्हन वही जो पिया मन भाए 1977 में बनी थी.प्रेम कृष्ण इसमें हीरो थे. और उस फिल्म में उनका नाम प्रेम था.बड़जात्या ने बताया इसलिए हम सभी ने सोचा कि अगर इस नाम से यह फिल्म हिट हुई तो क्यों ना हम इसी नाम को अपनी अगली फिल्म में भी यूज करें. तो शायद यह फिल्म भी हिट हो जाए. इसी सोच से हमने इस नाम को अपनी फिल्म में रखा. प्रेम नाम से हिट हुए सलमान की करीब 15 फिल्मों में उनका यही नाम रहा और लगभग सभी फिल्में हिट रही.

आपको बता दें फिल्म मैंने प्यार किया के बाद सलमान खान ने फिल्म अंदाज़ अपना अपना में शानदार अभिनय किया था और इस फिल्म में भी उनका नाम प्रेम था.यह एक बहुत ही कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में उनके सहायक कलाकार आमिर खान,रवीना टंडन, और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे.आपको बता दें फिर हम आपके हैं कौन में भी सलमान खान ने शानदार अभिनय से अपने फैंस दर्शकों का दिल जीता और फिल्में भी सलमान खान के किरदार का नाम प्रेम ही था और फिल्म सुपरहिट थी. आइए हम आप को बतादे कौनसि फिल्मों मे जिसमें सलमान खान ने प्रेम नाम के किरदार निभाया था.फिल्म जुड़वा, दीवाना मस्ताना, बीवी नंबर वन, सिर्फ तुम,हम साथ साथ हैं,चल मेरे भाई,कहीं प्यार ना हो जाए, नो एंट्री, पार्टनर,मोरी गोल्ड, रेडी, प्रेम रतन धन पायो,
आपको बता दें सलमान खान ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में जब पढ़ाई करते थे, तो गर्मी की छुट्टियों में उनका फेवरिट डेस्टिनेशन इंदौर हुआ करता था. इस दौरान सलमान खान मित्रों के साथ कच्चे आम कैरिया और जामुन तोड़ते थे और उन्हें नमक के साथ चटखारे लगा कर खाते थे.सलमान ने अलग-अलग शहरों से स्कूल की पढ़ाई की है लेकिन हर वर्ष हॉलीडे पर वह इंदौर जरूर जाते थे. सलमान को दोपहर में इंदौर की सड़कों पर साइकिल और स्कूटर चलाना बहुत अच्छा लगता था.इंदौर में ही सलमान ने घोड़ा गाड़ी की लगाम पकड़ना सीखी थी.सलमान के कज़ीन ने बताया कि एक बार सलमान हंसी मजाक में लड़कियों के साथ छेड़खानी भी करते थे. इतना ही नहीं सलमान लड़कियों को अपनी शरारतो  से डराते भी थे. लेकिन वह यह सब मजाक और हंसी में ही करते थे.इतना ही नहीं सलमान खान की एक्टिंग स्टाइल  इंदौर के दिनों में ही दे दिखने लगी थी. आपको बता दें सलमान के कजिन मती…आपको बता दें सलमान के कजिन मतीन खान ने बताया उन्होंने एक बार सलमान से पूछा कि वह एक्टिंग कैसे कर लेते हैं. तो इस पर सलमान ने कहा हम जिंदगी में जो कुछ भी महसूस और एंजॉय करते हैं बस उसे ही ऑनस्क्रीन उतारना होता है.आपको बता दें दिलों की धड़कन सलमान खान ने इंडस्ट्री मे पूरे 32 वर्ष हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और बहुत सी फिल्म में उनकी सुपरहिट रही.जैसे कि करन अर्जुन, जीत, प्यार किया तो डरना क्या, जब प्यार किसी से होता है, हम दिल दे चुके सनम, दुल्हन हम ले जाएंगे,तेरे नाम, वांटेड, दबंग, बॉडीगार्ड,बजरंगी भाईजान, सुल्तान, जैसी हिट फिल्मों में काम किया है. वहीं अगर हम सलमान खान की वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आने वाली फिल्म राधे, अंतिम और पठान हैं. सलमान खान कैटरीना कैफ के साथ टाइगर सीरीज की तीसरी फिल्म में भी नजर आएंगे.फिल्म की शूटिंग इन दिनों चल रही है.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/asianet+news+hindi-epaper-asnethin/aakhir+kyo+15+philmo+me+salman+khan+ka+nam+rakha+gaya+prem+is+shakhs+ne+khola+isake+piche+ka+bada+raj-newsid-n269729526?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *