बॉलीवुड (Bollywood)

रेखा को अपने घर बुला कर जया ने कही थी ये बात, जिसके बाद टूट गई थी अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन एवं मशहूर अभिनेत्री रेखा के अफेयर के चर्चे काफी सुर्खियां बटोरते रहे हैं। आपको बता दें कि एक समय ऐसा था जो हर किसी की जुबान पर अमिताभ और रेखा की ही चर्चा हुआ करते थे। लेकिन अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी का अंत खुशनुमा नहीं हुआ। आपको बता दें कि इसका कारण अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को बताया जाता है।

अभिनेता अमिताभ बच्चन एवं अभिनेत्री रेखा की पहली मुलाकात फिल्म दो अंजाने के सेट पर हुई थी । उस वक्त तक अमिताभ बच्चन एक सफल अभिनेता के तौर पर पहचान बना चुके थे और अभिनेत्री रेखा अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। फिल्म दो अंजाने के दौरान ही यह दोनों एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे। बता दें कि उस समय तक अमिताभ बच्चन की शादी जया के साथ हो चुकी थी। इसके बावजूद अमिताभ बच्चन और रेखा की मोहब्बत आगे बढ़ी और इसके चर्चे हर जुबान पर होने लगे थे।

इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई और फिल्मों में भी इस साथ काम किया मुकद्दर का सिकंदर, राम बलराम, सुहाग जैसी कई हिट फिल्मों में इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया। खबरों के मुताबिक उस दौरान अमिताभ और देखा अपने दोस्त के घर पर मिला करते थे। यह नहीं चाहते थे कि उनकी रिश्ते के बारे में लोगों को मालूम चले लेकिन धीरे-धीरे उनके अफेयर के चर्चे फैलने लगी और यह खबर जया बच्चन तक पहुंच गई।

आपको बता दें की एक बार जब अमिताभ बच्चन किसी काम से शहर के बाहर गए हुए थे। बताया जाता है कि उस दौरान और जया बच्चन ने रेखा को अपने आप डिनर पर आमंत्रित किया था। रेखा इस इनविटेशन से काफी चौक गई थी उन्हें ऐसा लगा था कि जया बच्चन उन्हें काफी बातें सुनाएंगीं और अमिताभ बच्चन से दूर रहने की लिए भी मजबूर करेंगीं लेकिन हैरानी की बात यह है कि उस दिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ ।

जया बच्चन ने काफी जोरशोर से रेखा का स्वागत किया । इन दोनों ने साथ में डिनर किया और फिर कई सारी इधर उधर की बातें की । रेखा को इसके बाद लगा कि सब कुछ सही है लेकिन जब रेखा जया बच्चन के घर से अपने घर के लिए रवाना होने लगी, तब जया बच्चन ने रेखा से कहा कि ,”चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोडूंगी”। इसके बाद रेखा अपने घर चली गई लेकिन उन्हें इस बात का एहसास हो गया था कि वह अमिताभ बच्चन को कभी भी हासिल नहीं कर पाएंगीं।

इसी समय के बाद से अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते में दूरियां आ गईं। इसके बाद अमिताभ बच्चन और रेखा केवल एक फिल्म में साथ नजर आए जिसका के नाम है सिलसिला। इस फिल्म की कहानी अमिताभ बच्चन, जया बच्चन एवं रेखा की ही जीवन की कहानी पर आधारित लगती है। क्योंकि इस फिल्म के अंत में भी अमिताभ बच्चन जया के साथ आ जाते हैं और रेखा को छोड़ देते हैं। और असल जीवन में भी अमिताभ बच्चन जया बच्चन को चुना और अभिनेत्री रेखा से दूरी बना ली।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top