Bollywood

कभी 5 बच्चों की मां बनना चाहती थी रेखा, लेकिन अब इस बच्चे पर छीडकती है जान… बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा,

जो आज भी लाखों दिलों पर राज करते हैं. अभिनेत्री रेखा का जन्म 1954 में भारत की मद्रास राज्य में हुआ. अभिनेत्री रेखा 65 साल की हो चुके हैं. पर उनकी खूबसूरती को देखकर कहा नहीं जा सकता. आज भी वह अपनी अदाओं और खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की सभी सुपरस्टार अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं. अभिनेत्री रेखा हमेशा अपनी पर्सनल एंड प्रोफेशनल लाइफ के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं. फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी के बारे में तो सभी को पता है.

यह दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे. और इन दोनों के अफेयर की चर्चा सभी जगह आग की तरह फैल चुकी थी. अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद साल 1990 में अभिनेत्री रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. शायद इन दोनों की किस्मत में एक दूसरे का साथ नहीं लिखा था. शादी के कई महीनों बाद ही मुकेश अग्रवाल दुनिया से अलविदा कह गए. लेकिन आज भी रेखा अपने मांग में सिंदूर भरती है. कई बार उनसे पूछा गया कि अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती है?


लेकिन इस बात का जवाब आज तक अभिनेत्री ने नहीं दिया. अभिनेत्री रेखा ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई सुपरहिट फिल्में दी. रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी. सबसे पहले उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगू फिल्म रंगुला रत्नम ने की थी. अभिनेत्री रेखा की फिल्मों के नाम की सूची तो बहुत ही लंबी है. और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी. खून पसीना, मुसाफिर, खून भरी मांग, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कृष 3, कोई मिल गया,नागिन, दो आंखें, और प्रेम बंधन. उन्होंने अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम के साथ दौलत भी खूब कमाई. उन्होंने अपने सभी सपनों को पूरा किया. पर उनका एक सपना अधूरा रह गया.


एक टिक टॉक शो के दौरान अभिनेत्री अपने जीवन से जुड़े हुए कुछ किस्मों के बारे में बताया. मैंने अपना पूरा जीवन अपने ही अंदाज से जिया है.मैंने अपने अकेलेपन का भरपूर आनंद लिया है. लेकिन मेरा एक सपना कभी भी पूरा नहीं हुआ. मैं 5 बच्चों की मां बनना चाहती थी. लेकिन शायद भगवान को मेरा यह सपना अच्छा नहीं लगा. इसलिए मेरा यह सपना अधूरा ही रह गया. लेकिन इस बात का मुझे कोई भी दुख नहीं है. मेरे पास एक डॉग है. जिसे मैं अपने बच्चे की सामान बहुत ही प्यार करती हूं. इस प्यारे से डॉग का नाम उन्होंने पीसी रखा.


पर अभिनेत्री रेखा के डॉगी का निधन हो गया. पीसी के निधन के बाद उन्होंने एक और डॉग को गोद लिया. जिसे कई बार अभिनेत्री रेखा के साथ में देखा गया है. एक बार रेखा इस ब्लॉग को अपने साथ लंदन ले जा रही थी. लेकिन फ्लाइट के कर्मचारियों ने इस डॉग को अपने साथ लंदन ले जाने के लिए मना कर दिया. इस बार से अभिनेत्री रेखा को बहुत ही गुस्सा आया. और वह अपनी डॉग को लंदन नहीं ले जा पाई.आपको बता दी अभिनेत्री रेखा को बिल्ली भी पसंद है और उनके पास एक प्यारी सी कैट भी है. अभिनेत्री रेखा अपने कैट से बहुत ही प्यार करती हैं. और आजकल वह अपना ज्यादातर समय डॉग और कैट के साथ में बिताती हैं.

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top