Breaking News
Home / बॉलीवुड / खूबसूरती के मामलें में ऐश्वर्या राय को मात देती हैं ऋषभ पंत की बहन साक्षी, देखें फोटो

खूबसूरती के मामलें में ऐश्वर्या राय को मात देती हैं ऋषभ पंत की बहन साक्षी, देखें फोटो

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बेहद कम समय में क्रिकेट के तीनों में खुद को स्थापित कर लिया हैं और वह धीरे-धीरे धोनी की कमी को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन आज इस लेख में हम ऋषभ पन्त की नहीं बल्कि उनकी बहन साक्षी पंत के बारे में जानेगे…..

ऋषभ पंत की एक बड़ी बहन है जिसका नाम साक्षी पंत है.के अनुसार साक्षी का जन्म 24 सितंबर 1995 को हुआ था और वह ऋषभ से दो साल बड़ी हैं.ऋषभ जहां क्रिकेट में लोकप्रिय हो गए हैं, वहीं साक्षी ने सोशल मीडिया की दुनिया में सफलता हासिल की है. वह वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में रहती है. साक्षी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर करीब 1 लाख फॉलोअर्स हैं और वह नियमित रूप से अपने जीवन के विभिन्न पलों का आनंद लेते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती हैं.

उनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी फीकी दिखाई देती हैं हालाँकि फिलहाल वह अपना पूरा ध्यान सिर्फ पढ़ाई पर लगा रही हैं.साक्षी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत और ग्लैमर्स फोटो शेयर करती हैं. इसके आलावा उन्हें आईपीएल के दौरान कई मौको पर स्टेडियम में जाकर अपने भाई को हौसलाअफजाई करते हुए भी देखा जाता हैं.

रिषभ पंत की ही तरह उनकी छोटी बहन साक्षी पंत भी इंग्लैंड में ही हैं. दरअसल साक्षी इंग्लैंड में ही रहती हैं और वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी हैं. वो कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं. हाल ही में साक्षी कोर्नवॉल में अपने दोस्तों के साथ मस्ती करती हुई नजर आ रही थीं.इंस्टाग्राम पर रिषभ पंत की बहन साक्षी सबसे ज्यादा एक्टिव रहती हैं. वहां उनके 90 हजार से ज्यादा लोग फॉलोअर्स हैं. अपनी क्यूट फोटोज की वजह से वो इंस्टाग्राम पर छाई रहती हैं. कभी तो साक्षी बेहद खूबसूरत फोटोज शेयर करती हैं जबकि कभी वो वीडियो भी शेयर करती रहती हैं.

साक्षी पंत अपने बड़े भाई रिषभ पंत की ही तरह क्यूट हैं. साक्षी और रिषभ की मुस्कान एक दूसरे से काफी मिलती है. साक्षी कई बार आईपीएल में अपने बड़े भाई को भी सपोर्ट करती हुई नजर आती हैं. पंत इस वक्त न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए इंग्लैंड में जमकर तैयारी कर रहे हैं. लेकिन पहले दिन का खेल बारिश के चलते रद्द हो गया.ऋषभ पंत एक भारतीय क्रिकेट टीम का उभरता सितारा है जिसने अपने आते ही लोगों के मन में अपनी छाप छोड़ दी.

इनका पूरा नाम ऋषभ राजेंद्र पंत है ये एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और दिल्ली के लिए खेलते हैं. 2016 के अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए उन्हें भारत की टीम में नामित किया गया और इन्होने एक फरबरी 2016 को टूर्नामेंट के दौरान 18 गेंदों में 50 रन बनाये थे जो की सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड भी रह चुका है. इन्होने अपना टी-20 अन्तर्राष्ट्रीय भारत के लिए 2017 में शुरू किया. और इनका टेस्ट डेब्यू 2018 के अगस्त में शुरू हुआ. और आखिरकार इनका आखिरी लक्ष्य (एक दिवसीय मैच) अक्टूबर 2018 में शुरू हुआ.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *